...तो फिर भगवान भी आपकी मदद नहीं कर सकता, एमएस धोनी के बारे में बद्रीनाथ ने कही अहम बात

बद्रीनाथ ने कहा कि एमएस ने हमेशा यह माना कि भूमिकाएं बहुत ही अहम होती हैं. और ज्यादार समय मेरी भूमिका टीम को मुश्किल समय से बाहर निकालना होता था. मेरी भूमिका मिड्ल ऑर्डर में थी. उन्होंने कहा कि धोनी की सबसे बड़ी ताकत यह है कि वह खिलाड़ियों को अतिरिक्त मौका देते हैं.

...तो फिर भगवान भी आपकी मदद नहीं कर सकता, एमएस धोनी   के बारे में बद्रीनाथ ने कही अहम बात

एमएस धोनी की फाइल फोटो

नई दिल्ली:

पूर्व कप्तान एमएस धोनी की छवि एक ऐसे कप्तान की रही है, जिन्होंने खिलाड़ियों के मुश्किल दिनों में उनका समर्थन किया और उनकी उनकी अपनी क्षमता का सर्वश्रेष्ठ इस्तेमाल करने में सीमा से आगे जाकर मदद की. हालिया सालों में एमएस धोनी ने बहुत से खिलाड़ियों को अपने नेतृत्व में विराट कोहली, रोहित शर्मा, रवींद्र जडेजा सहित कई खिलाड़ियों को तराशा. इसके अलावा कई अन्य और खिलाड़ी रहे हैं भारतीय टीम में पहुचंने और मुकाम हासिल करने में योगदान का श्रेय दिया. 

हाल ही में टीम इंडिया के पूर्व खिलाड़ी बद्रीनाथ ने धोनी की कप्तानी को लेकर कई अहम बातें बतायी. बद्रीनाथ न केवल टीम इंडिया बल्कि चेन्नई सुपर किंग्स के लिए पांच साल एमएस की कप्तानी में खेल चुके हैं. बद्रीनाथ ने कहा कि अगर एमएस सोचते हैं कि फलां खिलाड़ी अच्छा है, तो वह उसे अपनी छाप छोड़ने के लिए पर्याप्त मौका देते हैं. बद्रीनाथ ने कहा कि एमएस अपने खिलाड़ियों को भरोसा देते हैं, जो बेहतर करने में मदद करता है. 

बद्रीनाथ ने कहा कि एमएस ने हमेशा यह माना कि भूमिकाएं बहुत ही अहम होती हैं. और ज्यादार समय मेरी भूमिका टीम को मुश्किल समय से बाहर निकालना होता था. मेरी भूमिका मिड्ल ऑर्डर में थी. उन्होंने कहा कि धोनी की सबसे बड़ी ताकत यह है कि वह खिलाड़ियों को अतिरिक्त मौका देते हैं. अगर धोनी भरोस करते हैं कि बद्री अच्छे हैं, तो फिर वह हैं. एक बार वह विश्वास करते हैं कि यह सही है, तो वह प्रक्रिया से जुड़े रहते हैं. फिर उनकी सोच ऐसी होती है कि मैं खिलाड़ी को मौका दूंगा, उसे खुद को साबित करने दो. ठीक इसी तरह अगर धोनी सोचते हैं कि आप अच्छे नहीं हैं, तो फिर भगवान भी आपकी मदद नहीं कर सकता. धोनी की अपनी मनोदशा है और फिर चाहे कुछ भी हो जाए, वह उसे जुड़े रहते हैं. 


चेन्नई सुपर किंग्स के ड्रेसिंग रूम के बारे में बात करते हुए इस 39 साल के खिलाड़ी ने कहा कि जीत में योगदान और प्रदर्शन के बावजूद प्रत्येक खिलाड़ी के साथ समान बर्ताव किया जाता था. वहीं, चेन्नई के खिलाड़ियों का आपसी रिश्ता और मित्रता भी बहुत ही ज्यादा घनी है. बद्री बोले कि खिलाड़ियों और टीम का प्रदर्शन कैसा भी हो, टीम मालिकों ने हमेशा हमसे समान और अच्छा बर्ताव किया. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: कुछ समय पहले विराट ने अपने करियर को लेकर बड़ी बात कही थी.