“WC में भारत के खिलाफ पाकिस्तान की लगातार हार की वजह है..”, पूर्व PAK स्टार ने दिया नाकामी पर बड़ा बयान

पाकिस्तान के लिए 25 वनडे खेल चुके शोएब मकसूद ने कहा है कि पिछले कुछ समय से हमारी टीम ने भारत-पाक मुकाबले को एक आम मैच की तरह लेना शुरू कर दिया है.

“WC में भारत के खिलाफ पाकिस्तान की लगातार हार की वजह है..”, पूर्व PAK स्टार ने दिया नाकामी पर बड़ा बयान

'IND vs PAK मैच को आम मैच की तरह लेती है पाक टीम'

नई दिल्ली:

एशिया कप (Asia Cup 2022) में एक बार फिर 28 अगस्त को भारत और पाकिस्तान (India vs Pakistan) के बीच बहुप्रतीक्षित महा-मुकाबला खेला जाएगा. दोनों टीमें यूएई में हुए 2021 टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) के बाद दोबारा एक दुसरे से टकराएंगी. पिछली बार बाबर आजम (Babar Azam) की टीम ने भारत को 10 विकेट से हराया था. उसके बाद से भारतीय टीम में कई बदलाव हो चुके हैं. विराट कोहली (Virat Kohli) की जगह रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने टीम की कमान संभाल ली है और पूर्व भारतीय बल्लेबाज राहुल द्रविड़ टीम के मुख्य कोच बन चुके हैं. इसके अलावा खिलाड़ियों में भी कई बदलाव हुए हैं. इस बार मोहम्मद शमी, वरुण चक्रवर्ती और राहुल चाहर टीम से बाहर हैं.

जहां एक ओर पाकिस्तान ने भारत पर एकतरफा जीत दर्ज की थी, वहीं आईसीसी टूर्नामेंट पर अब भी पाकिस्तान पर भारत का दबदबा है. पाकिस्तानी टीम अब तक भारत को एक वनडे वर्ल्ड कप के एक भी मैच में नहीं हरा पाई है. पिछली बार भारत के खिलाफ मिली पाकिस्तानी टीम को जीत एक टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2021) मैच में उनकी पहली जीत थी, वरना हर बार टीम इंडिया ने ही मैच जीता है. 

‘ये लो. एक और Sachin Tendulkar, जैसे एक काफी नहीं था', जब इस भारतीय ओपनर को देखकर घबराए थे Brett Lee


साउथ अफ्रीकी बल्लेबाज नहीं पढ़ पाया गेंद का ऐंगल, इस तरह थाली में परोस कर दिया अपना विकेट- Video

पाकिस्तान के लिए 25 वनडे खेल चुके शोएब मकसूद ने आईसीसी टूर्नामेंट में भारत के खिलाफ अपनी राष्ट्रीय टीम के खराब रिकॉर्ड का मतलब निकालने का प्रयास किया.

उन्होंने कहा, “हालांकि पिछले कुछ समय से हमारी टीम ने भारत-पाक मुकाबले को एक आम मैच की तरह लेना शुरू किया और इससे हमारे प्रदर्शन पर बेहतरी आई है.”  

शोएब मकसूद उस टीम का हिस्सा थे, जब भारत ने पाकिस्तान को बांग्लादेश में खेले गए 2014 टी20 वर्ल्ड कप में हराया था. इसके एक साल बाद भारत ने वनडे वर्ल्ड कप में पाकिस्तान को एडिलेड में 76 रन से हराया था, मकसूद उस मैच में भी पाकिस्तान के लिए खेले थे.

35 वर्षीय ने लोकल मीडिया से कहा, "वर्ल्ड कप मैचों में भारत के खिलाफ हमारी लगातार हार का कारण यह है कि पाकिस्तानी टीम अति उत्साहित हो जाती है."

भारत (2007) और पाकिस्तान (2009) दोनों ने एक-एक बार टी20 वर्ल्ड कप का खिताब जीता है. दोनों टीमें एक बार फिर 23 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया में टी20 वर्ल्ड कप के मैच में आमने सामने होंगी.

"मैं हर दिन इस अफसोस में रोती हूं", CWG 2022 में मेडल नहीं जीत पाने पर Manika Batra ने देशवासियों से माफी मांगी

शिमरोन हेटमायर ने हवे में उड़कर लिया ये हैरान करने वाला कैच, VIDEO देखर राजस्थान रॉयल्स फैंस का गर्व से हो जाएगा सीना चौड़ा 

स्पोर्ट्स से जुड़ी Latest Updates के लिए अभी NDTV Sports Hindi को सब्सक्राइब करें. Click to Subscribe 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com