कोहली के साथी खिलाड़ी का छलका दर्द, 'मैनें हैट्रिक ली, 3 बार 5 विकेट लिए लेकिन मुझे दरकिनार कर दिया'

हाल के समय में भारतीय तेज गेंदबाजों का जलवा है और विदेशी हो या फिर अपनी धरती पर भारतीय टीम के वर्तमान में मौजूद तेज गेंदबाजों ने शानदार खेल दिखाकर हर किसी को हैरान कर दिया है, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह हो या फिर उमेश यादव , ये तीन तेज गेंदबाज लगातार टीम इंडिया का हिस्सा है

कोहली  के साथी खिलाड़ी का छलका दर्द, 'मैनें हैट्रिक ली, 3 बार  5 विकेट लिए लेकिन मुझे दरकिनार कर दिया'

सिद्धार्थ कौल का छलका दर्द

खास बातें

  • सिद्धार्थ कौल का दिल रोया
  • टीम इंडिया से बाहर होने के बाद उन्हें भूला दिया गया
  • घरेलू क्रिकेट में अच्छा परफॉर्मेंस के बाद भी नहीं मिली फिर से टीम में जगह

हाल के समय में भारतीय तेज गेंदबाजों का जलवा है और विदेशी हो या फिर अपनी धरती पर भारतीय टीम के वर्तमान में मौजूद तेज गेंदबाजों ने शानदार खेल दिखाकर हर किसी को हैरान कर दिया है, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह हो या फिर उमेश यादव , ये तीन तेज गेंदबाज लगातार टीम इंडिया का हिस्सा है. इसके अलावा मोहम्मद सिराज और अब आवेश खान भी टीम इंडिया में तेज गेंदबाजी की नई पीढ़ी के रूप में अच्छा परफॉर्मेंस कर रहे हैं. भले ही इस समय भारतीय टीम में नए से नए तेज गेंदबाजों को मौका मिल रहा है लेकिन साल 2018 में एक ऐसे तेज गेंदबाज को टीम में शामिल कर बाहर कर दिया गया जिसे अब कोई पूछ नहीं रही है. उस गेंदबाज का दर्द अब बाहर आया है. वह तेज गेंदबाज कोई और नहीं बल्कि सिद्धार्थ कौल हैं. Siddharth Kaul ने स्पोर्ट्सयारी के साथ बात करते हुए अपने दर्द को बयां किया है.

WWC 2022: हरमनप्रीत ने भांगड़ा कर लूटी महफिल, स्मृति मंधाना की क्यूट हंसी ने जीता दिल, जमकर हुई मस्ती- Video 

सिद्धार्थ कौल (Siddharth Kaul) ने कहा कि, इस समय आईपीएल में बेहतरीन परफॉर्मेंस करना ही टीम में चयन का प्रकिया बन चुका है. कई सारे ऐसे खिलाड़ी हैं जो घरेलू क्रिकेट में अच्छा कर रहे हैं लेकिन किसी को इसकी खबर भी नहीं है. इस समय हर कोई आईपीएल की बात करता है. टीवी पर हमारे घरेलू क्रिकेट नहीं आते हैं. जिसमें ज्यादा लाइमलाइट हो उसी को लेकर बात होती है. कौल ने सीधे तौर पर कहा कि, आज आईपीएल को टीम में चयन का पैमाना मान लिया गया है. जो खिलाड़ी आईपीएल नहीं खेल पाते उन्हें मौका ही नहीं मिल पाता है. 


SRH के बल्लेबाज की हीरोगिरी, 37 गेंद पर ठोका शतक, 10 छक्के और 6 चौके जड़ मचाया धमाल- Video

तेज गेंदबाज ने खुद को लेकर भी बात की औऱ कहा कि, पिछले साल रणजी में मैंने 5 खेले थे, जिसमें मैंने 28 विकेट लिया और 3 दफा 5 विकेट हॉल किए. मैंने टर्न लेने वाली पिच पर 5 विकेट हॉल गुजरात के खिलाफ किए थे. लेकिन इस परफॉर्मेंस की कोई बात नहीं कर रहा है. वो चीज किसी ने नहीं देखा, मेरी इंडिया ए में चयन नहीं हुआ. मेरा काम परफॉर्मेंस करना है लेकिन मुझे खुशी है कि मैंने अपना काम किया लेकिन चयनकर्ता ने नहीं चुना, तो इसमें मेरी कोई गलती नहीं है यह सब चयनकर्ताओं को देखना होता है. 

कौल ने कहा कि टीम इंडिया में चयन के बाद मेरा पऱफॉर्मेंस आईपीएल में अच्छा परफॉर्मेंस नहीं रहा, जिसके बाद मेरी कोई बात ही नहीं कर रहा. मुझे काफी पीछे छोड़ दिया गया. कौल ने सीधे तौर पर कहा कि मुझे किसी ने सपोर्ट नहीं किया. हालांकि कौल ने कहा कि मेरा टाइम अभी भी है लेकिन यदि मुझे सपोर्ट मिलता तो मैं अभी भी रेड बॉल क्रिकेट खेल रहा होता.  IND vs SL 1st Test: मोहाली टेस्ट में दर्शक सरकार के नियम के हिसाब से स्टेडियम आ सकेंगे, सौरव गांगुली ने कहा

बता दें कि अंडर 19 वर्ल्ड कप में कौल भारत के पूर्व कप्तान विराट कोहली के साथ खेले थे और भारतीय टीम को विश्व विजेता बनाया था. कौल ने अबतक भारत के लिए 3 वनडे, 3 टी20 मैच खेले हैं. इसके अलावा 64 फर्स्ट क्वलास क्रिकेट में कौल ने 237 विकेट लिए हैं. ओवरऑल लिस्ट ए क्रिकेट में उनके नाम 170 विकेट दर्ज है. 

बिहार के युवा क्रिकेटर ने तिहरा शतक जड़कर बनाया विश्व रिकॉर्ड

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com