IND vs WI : नेट्स में भारतीय टीम ने बहाया पसीना, विराट कोहली, ऋषभ पंत की बल्लेबाजी, देखें तस्वीरें

शिखर धवन (Shikhar Dhawan), रुतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) और श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) की तिकड़ी को छोड़कर शुक्रवार को सभी खिलाड़ी और सहयोगी स्टाफ कोविड-19 जांच में नेगेटिव आने के बाद अभ्यास सत्र में मौजूद थे.

IND vs WI : नेट्स में भारतीय टीम ने बहाया पसीना, विराट कोहली, ऋषभ पंत की बल्लेबाजी, देखें तस्वीरें

युवा लेग स्पिनर रवि बिश्नोई को खिलाड़ियों से मिलवाया गया.

खास बातें

  • अहमदाबाद में भारतीय टीम ने प्रैक्टिस की
  • विराट और रोहित एक साथ दिखे मैदान पर
  • रोहित ने ली टीम मीटिंग
नई दिल्ली:

भारतीय टीम ने वेस्टइंडीज (West Indies) के खिलाफ तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला से पहले शुक्रवार को अपना पहला व्यापक अभ्यास सत्र पूरा किया. गुरुवार को टीम ने हल्के सत्र को आयोजित किया था, जहां खिलाड़ियों के साथ ट्रेनर भी थे.

यह पढ़ें- वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले जो रूट की कप्तानी पर इंग्लैंड बोर्ड का बड़ा फैसला

शिखर धवन (Shikhar Dhawan), रुतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) और श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer)
की तिकड़ी को छोड़कर शुक्रवार को सभी खिलाड़ी और सहयोगी स्टाफ कोविड-19 जांच में नेगेटिव आने के बाद अभ्यास सत्र में मौजूद थे. खिलाड़ियों ने दूधिया रोशनी में अभ्यास किया और यह एक पूर्ण सत्र था. समझा जाता है कि मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने युवा लेग स्पिनर रवि बिश्नोई को खिलाड़ियों से मिलवाया. विराट कोहली, ऋषभ पंत और अन्य खिलाड़ियों ने नेट पर बल्लेबाजी की, जबकि एकदिवसीय टीम में वापसी कर रहे कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल की स्पिन जोड़ी ने गेंदबाजी की. तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज और हरफनमौला शारदुल ठाकुर ने भी नेट में गेंदबाजी की.


यह भी पढ़ें- भारत के 1000वें मैच पर सचिन तेंदुलकर ने कही अपने मन की बात, फैंस को इस तरह कहा शुक्रिया

सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल तीन दिन के लिए पृथकवास हैं और लोकेश राहुल के उपलब्ध नहीं होने पर शुरुआती मैच के लिए एक विकल्प होंगे. विकेटकीपर-बल्लेबाज ईशान किशन को भी एकदिवसीय टीम में शामिल किया गया है और वह भी पारी की शुरुआत कर सकते हैं. बुधवार को भारतीय क्रिकेट टीम के तीन मुख्य खिलाड़ी - सीनियर सलामी बल्लेबाज धवन, रिजर्व सलामी बल्लेबाज गायकवाड़ और मध्यक्रम के बल्लेबाज अय्यर - वेस्टइंडीज श्रृंखला शुरू होने से पहले अनिवार्य पृथकवास के दौरान हुई कोविड-19 जांच में पॉजिटिव आये थे.

av39lpjg

यह पढ़ें- अंडर 19 वर्ल्डकप फाइनल से पहले BCCI से फैंस से पूछा खास सवाल, "2008 के इस फोटो में खिलाड़ियों को पहचानिए"

चार अन्य लोग भी कोविड-19 जांच में पॉजिटिव आये थे जिसमें नेट गेंदबाज नवदीप सैनी भी शामिल थे. सैनी भी स्टैंडबाई सूची में शामिल हैं. कोविड-19 पॉजिटिव आने वाले अन्य तीन सदस्य क्षेत्ररक्षण कोच टी दिलीप, सुरक्षा संपर्क अधिकारी बी लोकेश और मालिशिया राजीव कुमार हैं. भारतीय टीम वेस्टइंडीज के खिलाफ आगामी सफेद गेंद की श्रृंखला के लिये 31 जनवरी को अहमदाबाद में इकट्ठा हुई थी. श्रृंखला छह फरवरी से अहमदाबाद में शुरू होगी जो भारत का 1000 वां वनडे मैच होगा. पर अब यह निश्चित हो गया है कि धवन, रूतुराज और अय्यर की तिकड़ी श्रृंखला में नहीं खेल पायेगी क्योंकि उन्हें एक हफ्ते लंबे पृथकवास में रहना होगा और फिर आरटी-पीसीआर की जांच में दो बार नेगेटिव आना होगा.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

क्या क्रिकेट में कोच का काम नहीं? क्या सचमुच काम बिगाड़ रहे हैं कोच?