टीम इंडिया के लिए बुरी खबर, "इस कारण" ईशांत शर्मा विंडीज के खिलाफ नहीं खेल पाएंगे

टीम इंडिया के लिए बुरी खबर,

खास बातें

  • इंग्लैंड में रहे थे ईशांत भारत के सबसे सफल गेंदबाज
  • ईशांत ने इंग्लैंड में चटकाए थे 18 विकेट
  • मेडिकल टीम लंदन में रख रही चोट पर नजर
लंदन:

टीम इंडिया एशिया कप 2018 में अपने अभियान की शुरुआत मंगलवार को हांगकांग के खिलाफ करेगा, लेकिन उसके लिए एक बुरी खबर आ रही है. लेकिन राहत की बात यह है कि यह एशिया कप से जुड़ी नहीं है, लेकिन उन्हें इसके बाद विंडीज के खिलाफ घरेलू सीरीज के लिए चिंतित होने की जरूरत जरूर है. लंबू सीमर ईशांत शर्मात चोटिल हो गए हैं. और संभावना ऐसी है कि विंडीज के खिलाफ उन्हें सीरीज से हटना पड़ सकता है. 

ईशांत शर्मा को यह चोट पिछले दिनों इंग्लैंड के खिलाफ खेले गए पांचवें टेस्ट के दौरान लगी थी. और इसी कारण विंडीज के खिलाफ उनका खेलना संदिग्ध लग रहा है. पांचवें टेस्ट की दूसरी पारी में ईशांत एक ही ओवर फेंक सके थे. और इसके बाद ही उन्होंने मैदान छोड़ दिया था और बाकी समय ईशांत मैदान  पर उतरे ही नहीं. बीसीसीआई की मेडिकल टीम लगातार ईशांत की चोट पर नजर रख रही थी. उनकी एक्स-रे रिपोर्ट में शुरुआत में तो कुछ खास नहीं आया, लेकिन अब साफ हो गया है कि उनका टखना चोटिल हो गया है. 

यह भी पढ़ें: Asia Cup: शतक बनाकर विराट कोहली और यूनुस खान के साथ इस खास क्‍लब का हिस्‍सा बने मुशफिकुर रहीम..


एशिया कप के तुरंत बाद ही विंडीज के खिलाफ घरेलू सीरीज खेली जाएगी. हालांकि, ईशांत शर्मा पहले से ही लंदन में डॉक्टरों की निगरानी में हैं, जो लगातार उनकी चोट को सही करने में जुटी है.  इंग्लैंड दौरे में लंबे समय बाद ईशांत शर्मा अपने पुराने अंदाज में दिखाई पड़े थे. ईशांत ने पांच टेस्ट मैच में कुल 18 विकेट चटकाए थे और वह जेम्स एंडरसन के बाद सबसे ज्यादा विकेट चटकाने वाले गेंदबाज बने थे. इस प्रदर्शन से कप्तान विराट और टीम मैनेजमेंट को काफी भरोसा मिला था कि वह विंडीज के खिलाफ घरेलू सीरीज में अहम भूमिका निभाएंगे. दरअसल ईशांत की चोट अगर सही हो जाती है, तो भी उनका खेलना पाना असंभव ही दिखाई पड़ रहा है. 

VIDEO: अजय रात्रा ने विराट के बारे में जो कहा, वह इंग्लैंड में सही निकला.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ईशांत शर्मा का इलाज कर रहे चिकित्सों ने उन्हें कम से कम एक महीने के आराम की सलाह दी है. और अब जबकि एशिया कप खत्म होने के तुरंत बाद विंडीज भारत दौरे पर आ रही है, तो ईशांत का खेल पाना नामुमकिन दिखाई पड़ रहा है. इंग्लैंड से लौटाने के बाद ईशांत शर्मा तुरंत ही नेशनल क्रिकेट अकादमी के लिए रवाना होंगे.