इन कारणों के चलते वेंगसरकर ने की अजिंक्य रहाणे को वर्ल्ड कप टीम में जगह देने की वकालत

इन कारणों के चलते वेंगसरकर ने की अजिंक्य रहाणे को वर्ल्ड कप टीम में जगह देने की वकालत

दिलीप वेंगसरकर की फाइल फोटो

खास बातें

  • अश्विन भी हों वर्ल्ड कप टीम में - वेंगी
  • अश्विन इंग्लिश हालात में ज्यादा प्रभावी
  • रहाणे ने खुद को इंग्लैंड हालात में साबित किया
मुंबई:

अब जबकि भारतीय टीम (#TeamIndia) वीरवार को नई दिल्ली के फिरोजशाह कोटला मैदान में मेहमान ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ निर्णायक पांचवां और सीरीज का आखिरी वनडे (IND vs AUS, 5th ODI) मुकाबला खेलने जा रही है, तो पूर्व दिग्गज दिलीप वेंगसरकर (#DilipVengsarkar) ने वर्ल्ड कप को ध्यान में रखते हुए बड़ा बयान दिया है. कर्नल के नाम से मशहूर रहे वेंगसरकर ने जारी सीरीज में अजिंक्य रहाणे (#AjinkyaRahane) को न चुने जाने पर बहुत ही हैरानी जाहिर की है. 

पूर्व कप्तान ने कहा कि अनुभवी अजिंक्य रहाणे की अनदेखी बहुत ही हैरानी की बात है. और टीम मैनेजमेंट इस बल्लेबाज के साथ अन्याय कर रहा है. इंग्लिश कंडीशन में रहाणे एक ऐसे बल्लेबाज रहे हैं, जिन्होंने वहां के हालात में खुद को साबित किया है. पूर्व चीफ सेलेक्टर ने कहा कि हाल ही में नंबर-4 पर अंबाती रायडू की विफलता  और टीम में तीसरे ओपन के अससमंजस के बाद रहाणे इन दोनों ही जगहों के लिए एक आदर्श विकल्प रहते. 

यह भी पढ़ें: IND vs AUS 4th ODI: विराट कोहली ने बताए मोहाली में मिली हार के कारण


 वेंगी बोले कि निश्चित तौर पर रहाणे मिड्ल ऑर्डर को मजबूती देने के साथ ही बतौर ओपनर के रूप में भी एक अच्छा विकल्प हैं क्योंकि नंबर-4 पर बल्लेबाजी के साथ ही रहाणे को बतौर ओपनर खासा अनुभव है. इसके अलावा जरूरत पड़ने पर रहाणे आक्रामक बैटिंग तो कर ही सकते हैं, तो वहीं पारी को संवारने के काम में भी वह बखूबी माहिर हैं. ध्यान दिला दें कि रहाणे भारत के लिए 90 वनडे खेल चुके हैं, लेकिन उन्हें ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पांच मुकाबलों में परखने के तौर पर भी शामिल नहीं किया गया. वहीं दिग्गज क्रिकेटर ने यह कहने सभी गुरेज नहीं किया है कि अश्विन के साथ भी थोड़ा सख्त बर्ताव किया गया है. और वह इंग्लैंड के हालात में एक उपयोगी गेंदबाज साबित होंगे. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के खिलाफ वर्ल्ड कप मैच को लेकर रविशंकर प्रसाद के विचार सुन लीजिए. वेंगसरकर ने कहा कि मैनेजमेंट ने स्पिनरों के रूप में कुलदीप यादव और चहल को चुना है और इससे अश्विन पूरी तरह बाहर हो गए हैं. यह दुर्भाग्यपूर्ण है क्योंकि अश्विन एक विश्व स्तरीय गेंदबाज हैं, जो इंग्लैंड के हालात में ज्यादा उपयोगी साबित होंगे.