इसलिए शोएब अख्तर ने लगाई जोफ्रा ऑर्चर को लताड़, रवैये पर उठाया सवाल, प्रशंसक भी नाखुश

इसलिए शोएब अख्तर ने लगाई जोफ्रा ऑर्चर को लताड़, रवैये पर उठाया सवाल, प्रशंसक भी नाखुश

शोएब अख्तर की फाइल फोटो

खास बातें

  • दूसरे टेस्ट के चौथे दिन शनिवार को चोटिल हो गए थे स्टीव स्मिथ
  • जोफ्रा आर्चर की गेंद लगी थी स्मिथ की गर्दन पर
  • शतक से चूक गए थे स्टीव स्मिथ
इस्लमाबाद:

पाकिस्तान के तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने रविवार को इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर के रवैये के लिए कड़ी फटकार लगाई है. वैसे शोएब की आर्चर की आलोचना एकदम सही है क्योंकि उन्होंने खेल भावना का परिचय न देते हुए वैसा रवैया नहीं दिखाया जिसकी किसी गेंदबाज से उम्मीद की जाती है. दरअसल हुआ यह था कि शनिवार को लॉर्ड्स टेस्ट के दौरान आर्चर का एक बाउंसर स्टीव स्मिथ को लगा जिससे वह मैदान पर गिर गए और फिर थोड़ी देर के लिए बाहर गए. हालांकि, वह वापस बल्लेबाजी करने आए और कुल 92 रन की पारी खेली. 

यह भी पढ़ें: विराट कोहली हैं सोशल मीडिया पर फॉलो किए जाने वाले नंबर 1 क्रिकेटर, बाकियों का भी हाल जान लें

अख्तर ने ट्वीट किया, "बाउंसर खेल का एक हिस्सा है, लेकिन जब भी कोई गेंदबाज सिर पर बल्लेबाज को मारता है और वह गिर जाता है, तो शिष्टाचार के लिए जरूरी है कि गेंदबाज उसके पास जाए और उसकी जांच करे. स्मिथ दर्द में थे और ऐसे समय में आर्चर ने उनसे दूर जाकर अच्छा नहीं किया. मैं हमेशा सबसे पहले भागकर बल्लेबाज के पास जाता था"


यह भी पढ़ें: आखिरकार टीम इंडिया को मिल ही गया नंबर-4 बल्लेबाज, रवि शास्त्री ने की पुष्टि

स्मिथ की शानदार पारी की बदौलत ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में कुल 250 रन बनाए और मेजबान टीम को केवल आठ रन की बढ़त मिली. ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान को जब पारी के 77वें ओवर में चोट लगी तब वह 152 गेंदों पर 80 रन बनाकर खेल रहे थे.

VIDEO:  महेंद्र सिंह धोनी के संन्यास पर युवा प्रशंसकों की राय सुन लीजिए. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

स्मिथ गेंद की उछाल को भांप नहीं सके. और गेंद को छोड़ने की कोशिश में वह गर्दन पर चोट खा गए. गेंद लगते ही स्मिथ पिच पर लेट गए, जिससे सभी खिलाड़ी सहित  दर्शक सकते में आ गए. हालांकि, कुछ देर बाद स्मिथ खड़े हुए और मैदान से बाहर चले गए.