इस वजह से Shanta Rangaswami ने दिया CAC की सदस्यता से इस्तीफा

इस वजह से Shanta Rangaswami ने दिया CAC की सदस्यता से इस्तीफा

क्रिकेट सलाहकार कमेटी की फाइल फोटो

खास बातें

  • गास्वामी ने रविवार सुबह मेल से भेजा इस्तीफा
  • बोर्ड लोकपाल डीके जैन ने भेजा था नोटिस
  • कहीं कपिल व गायकवाड़ पर तो नहीं आएगी आफत?
नई दिल्ली:

भारत की पूर्व कप्तान शांता रंगास्वामी (Shanta Rangaswami) ने क्रिकेट सलाहकार कमेटी (सीएसी) और इंडियन क्रिकेटर्स एसोसिएशन (आईसीए) के निदेशक पद से इस्तीफा दे दिया है. उन्होंने कहा कि मेरे पास और भी योजनाए हैं. इसलिए मैंने आगे बढ़ने का फैसला किया है. रंगास्वामी ने रविवार सुबह ही बीसीसीआई (BCCI) को मेल के जरिए अपना इस्तीफा भेजा

यह भी पढ़ें:  इस वजह से Zaheer Khan ने Virat Kohli को Sourav Ganguly सरीखा बताया

शांता ने कहा कि जहां तक सीएसी की मीटिंग की बात है, तो इसकी बैठक साल में एक या दो बार होती थी. ऐसे में मुझे हितों का टकराव समझ में नहीं आता. उन्होंने कहा कि सीएसी का सदस्य होना एक सम्मान की बात थी. और वर्तमान परिदृश्य को देखते हुए किसी काबिल पूर्व क्रिकेटर का किसी भी प्रशासकीय पद से जुड़ पाना बहुत ही मुश्किल बात है. वहीं, आईसीए से मैं किसी भी सूरत में चुनाव से पहले ही इस्तीफा देती. यहां बस समय भर का मसला था. 


यह भी पढ़ें:  Rohit Sharma ने पहले टेस्ट से पहले गंवाया आत्मविश्वास हासिल करने का मौका, लेकिन...

ध्यान दिला दें कि शांता रंगास्वामी कपिल देव और अंशुमान गायकवाड़ वाली क्रिकेट सलाहकार  कमेटी की सदस्य थीं. शांता ने क्रिकेट प्रशासकीय कमेटी (सीओए) और सीईओ  राहुल जौहरी को रविवार सुबह अपना इस्तीफा ई-मेल के जरिए भेज दिया है. बोर्ड के लोकपाल डीकेजैन ने रविवार को सीएसी को नोटिस भेजकर यह पूछा था कि किस ने टीम इंडिया के वर्तमान कोच रवि शास्त्री का चयन किया था. नोटिस में दस अक्टूबर तक जवाब मांगा गया था. 

VIDEO: धोनी के संन्यास पर युवा क्रिकेटरों के विचार सुन लीजिए. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

दरअसल मध्य प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन के आजीवन सदस्य संजीव गुप्ता ने कोच का चयन करने वाली कमेटी के तीनों सदस्यों पर हितों के टकराव का आरोप लगाया था. उन्होंने शिकायत करते हुए कहा ता कि कमेटी के सदस्य कई पदों पर आसीन हैं.