इसलिए Sachin Tendulkar को भाया Super Over में ICC का बदलाव

इसलिए Sachin Tendulkar को भाया  Super Over में ICC का बदलाव

Sachin Tendulkar की फाइल फोटो

खास बातें

  • वर्ल्ड कप में विवादित रहा था Super Over का नियम
  • ICC ने कई कमेटियों की सिफारिश के बाद किया बदलाव
  • गांगुली को भी बधाई दी Sachin Tendulkar ने
नयी दिल्ली:

महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर (Sachin Tednulkar) ने विश्व कप जैसे टूर्नामेंटों में नॉकआउट चरण में फैसला बाउंड्री की गिनती के आधार पर करने के नियम को खत्म करने के आईसीसी के फैसले का स्वागत किया है. आईसीसी ने सोमवार को सुपर ओवर (Super Over) के नियम में बदलाव करने का फैसला किया. ध्यान दिला दें कि जुलाई में विश्व कप फाइनल में इंग्लैंड को बाउंड्री की गिनती के आधार पर न्यूजीलैंड पर विजयी घोषित करने के फैसले का काफी विरोध हुआ था. 

यह भी पढ़े:  छोटे Yashasvi Jaswal का 'बड़ा धमाका', क्रिकेट इतिहास में कोई नहीं कर सका

बहरहाल, दुबई में बोर्ड की बैठक के बाद आईसीसी ने फैसला किया कि भविष्य में वैश्विक टूर्नामेंटों में सुपर ओवर (Super Over) में भी मैच टाई रहने पर फैसला आने तक सुपर ओवर जारी रखेंगे. मतलब यह कि अगर कोई टीम सेमीफाइनल या फाइनल में पहुंचती है, तो मैच तब तक सुपर ओवर में चलता रहेगा, जब तक कोई भी टीम एक रन ज्यादा नहीं बना लेती या फिर दूसरी टीम अपने स्कोर के बचाव में लक्ष्य हासिल करने से पहले दो विकेट नहीं ले लेती. 


यह भी पढ़ें:  Shoaib Akhtar ने Virat Kohli को बताया मौजूदा समय का सर्वश्रेष्ठ कप्तान, कही यह बात...

तेंदुलकर ने ट्वीट किया,‘मुझे लगा कि यह अहम है क्योंकि एकदम कांटे की टक्कर होने पर नतीजे लाने का यही सही तरीका है.'विश्व कप फाइनल के दो दिन बाद तेंदुलकर ने कहा था कि बाउंड्री गिनने की बजाय विजेता के निर्धारण के लिए दूसरा सुपर ओवर खेला जाना चाहिए था. तेंदुलकर ने अपने पूर्व साथी क्रिकेटर सौरव गांगुली को भी बीसीसीआई का अगला अध्यक्ष बनने की बधाई दी. 

VIDEO: दूसरे टेस्ट से पहले विराट कोहली प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

उन्होंने कहा,‘बीसीसीआई अध्यक्ष बनने पर बधाई दादी. मुझे यकीन है कि आप भारतीय क्रिकेट की सेवा करते रहोगे जैसे कि हमेशा करते आये हो. नई टीम को बधाई'