इसलिए रिकी पॉन्टिंग ने जताई ऑस्ट्रेलियाई मैनेजमेंट के पहले टेस्ट में फैसले पर हैरानी

इसलिए रिकी पॉन्टिंग ने जताई ऑस्ट्रेलियाई मैनेजमेंट के पहले टेस्ट में फैसले पर हैरानी

रिकी पॉन्टिंग की फाइल फोटो

खास बातें

  • बल्लेबाजों को सुधार करना होगा-पोन्टिंग
  • पहली पारी में उम्दा प्रदर्शन नहीं किया बल्लेबाजों ने
  • स्मिथ को छोड़कर बल्लेबाजों ने निराश किया
बर्मिंघम:

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग (Rickey Ponting) का मानना है कि टीम को अपनी बल्लेबाजी में काफी सुधार करने की जरूरत है. ऑस्ट्रेलियाई टीम ने इंग्लैंड साथ यहां खेले जा रही एशेज सीरीज (The Ashes 2019) के पहले टेस्ट (ENG vs AUS, 1st Test) मैच के पहले दिन 122 रन के अंदर अपने आठ विकेट गंवा दिए थे. लेकिन स्टीव स्मिथ के शानदार 144 रनों की बदौलत टीम 284 रन तक पहुंचने में सफल रही. मगर इसके बाद इंग्लिश बल्लेबाजों ने पलटवार करते हुए ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अच्छी मनोवैज्ञानिक बढ़त हासिल कर ली है. 

यह भी पढ़ें:  वीवीएस लक्ष्मण ने विंडीज के खिलाफ पहले टी20 से पहले टीम इंडिया को दिए 'ये सुझाव'

पोंटिंग ने क्रिकेट डॉट कॉम डॉट एयू से कहा, "हमें मैच के आखिर तक इंतजार करना होगा. अगर वे हारते हैं तो मुझे लगता है कि उन्हें इसके बारे में सोचना होगा और इसमें सुधार करना होगा." उन्होंने कहा, "पहली पारी की बल्लेबाजी टीम को काफी हद तक नीचे ले जा चुकी है.अगर आप स्मिथ की पारी को छोड़ दें तो यह काफी खराब था" 


यह भी पढ़ें: टी-20 सीरीज की विंडीज टीम से बाहर हुए आंद्रे रसेल, इस खिलाड़ी को मिला मौका

पोंटिंग ने टीम की गेंदबाजी क्रम पर भी हैरानी जताई, उन्होंने कहा, "जोश हैजलवुड और मिशेल स्टॉर्क के न खेलने से मैं हैरान हूं, लेकिन पीटर सिडल ने अच्छी गेंदबाजी की है. मुझे पता है कि उन्हें टीम में क्यों चुना गया है." रिकी पॉन्टिंग की यह आलोचना एक ऐसे समय आई है, जबकि अभी मैच अपने तीसरे ही दिन में है. 

VIDEO:  धोनी के संन्यास पर युवा क्रिकेटरों के विचार सुन लीजिए. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

निश्चित ही, एक बात तो है कि दिन दिन के खेल में इंग्लैंड ने मनोवैज्ञानिक बढ़त तो बना ही ली है. और रिकी पॉन्टिंग की आलोचना कंगारू बल्लेबाजों के कानों तक जरूर पहुंचेगी. और वह इस आलोचना का जवाब बल्ले से देते हैं, यह देखने वाली बात होगी.