इस वजह से Ravi Shastri ने Sourav Ganguly की नियुक्ति को सही कदम करार दिया

इस वजह से Ravi Shastri ने Sourav Ganguly की नियुक्ति को सही कदम करार दिया

Ravi Shastri की फाइल फोटो

मुंबई:

भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य कोच रवि शास्त्री (Ravi Shastri) का मानना है कि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के अध्यक्ष के रूप में सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) की नियुक्ति भारतीय क्रिकेट को आगे ले जाने की दिशा में एक सही कदम है. शास्त्री ने कहा, " बीसीसीआई अध्यक्ष (BCCI Chairman) बनने के लिए मैं सौरव को दिल से बधाई देता हूं.उनकी नियुक्ति भारतीय क्रिकेट को सही दिशा में आगे ले जाने के लिए एक बड़ा संकेत है"

यह भी पढ़ें:  कोच Ravi Shastri ने MS Dhoni के साथ किया फोटो पोस्ट तो फैन ने किया यह आग्रह...

उन्होंने कहा, "वह हमेशा से ही एक स्वाभाविक नेता रहे हैं. उनके जैसा शख्स इस पद के लिए सही है. उन्होंने इससे पहले बंगाल क्रिकेट संघ को भी चार-पांच साल तक बतौर अध्यक्ष अपनी सेवाएं दी हैं. अब बीसीसीआइ के अध्यक्ष के तौर पर उनका चयन होना भारतीय क्रिकेट के लिए सही कदम है." मुख्य कोच ने साथ ही कहा, "भारतीय क्रिकेट बोर्ड के लिए ये समय बड़ा परेशानी भरा था. उनको बीसीसीआइ को फिर से विशाल बनाने के लिए बहुत मेहनत करनी होगी."


यह भी पढ़ें:  Virat Kohli ने Sourav Ganguly की 'बड़ी इच्छा' पर दी सहमति

शास्त्री ने साथ ही महेंद्र सिंह धोनी के भविष्य को लेकर उन पर सवाल उठाने वालों की भी आलोचना की. उन्होंने कहा, "धोनी पर बोलने वालों में से आधे लोग अपने जूतों के फीते तक सही से नहीं बांध सकते. देखिए कि उन्होंने देश के लिए क्या उपलब्धियां हासिल की हैं. लोग इतनी जल्दी में क्यों हैं कि वह अब संन्यास ले लें? शायद उनके पास बात करने के लिए कोई और मुद्दा नहीं है." कोच ने कहा, "वह खुद और जो भी उन्हें जानते हैं- सभी को पता है वह जल्दी ही इस खेल से दूर हो जाएंगे. तो फिर इसे जब होना है, तब होने दो. उनको लेकर खुद से बयानबाजी करना उनके प्रति असम्मान है."

VIDEO: हालिया दक्षिण अफ्रीका सीरीज में दूसरे टेस्ट से पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस में विराट कोहली.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

शास्त्री ने साथ कहा, "भारत के लिए 15 साल खेलने वाले खिलाड़ी को क्या यह नहीं पता होगा कि कब क्या करना सही होगा? धोनी ने अपने खेल से यह अधिकार पाया है कि वह खुद यह निर्णय लें कि उन्हें कब संन्यास लेना है"