'इस वजह' से राशिद खान के चेहरे से गायब हो रही मुस्कान! अफगानिस्तान में दोस्त हुए चिंतित

'इस वजह' से राशिद खान के चेहरे से गायब हो रही मुस्कान! अफगानिस्तान में दोस्त हुए चिंतित

राशिद खान

खास बातें

  • ओह! इस वजह से गई मुस्कान!
  • ऐतेहासिक टेस्ट को लेकर नर्वस हैं राशिद
  • गेंदबाजी में बिल्कुल भी बदलाव करने नहीं जा रहा-राशिद
नई दिल्ली:

अफगानिस्तान के लेग स्पिनर राशिद खान विश्व क्रिकेट में धीरे-धीरे सुपरस्टार बनते जा रहे हैं. इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में पिछले दिनों अपनी फिरकी से बल्लेबाजों को नचाने के बाद राशिद ने बांग्लादेश के खिलाफ पहले टी-20 में दिखाया कि क्रिकेट कोई भी हो, वह  अपनी छाप छोड़ते रहेंगे. और अब राशिद खान को बेसब्री से भारत के खिलाफ 14 जून से खेले जान वाले इकलौते टेस्ट मैच का इंतजार है. 

राशिद ने कहा कि वह 'धैर्य की इस परीक्षा' के लिए पूरी तरह तैयार हैं, लेकिन इस ऐतिहासिक मैच को लेकर वह थोडे़ नर्वस हैं, जिससे वह दूर रहना चाहते हैं. दूसरे टी-20 से पहले राशिद ने कहा कि बतौर टेस्ट क्रिकेट होने के नाते वनडे और टी20 खेलने में ज्यादा अंतर नहीं है, लेकिन मुझे अपना पहला टेस्ट अभी भी पहला टेस्ट मैच खेलना है. लेकिन मैं अपनी गेंदबाजी शैली में बिल्कुल भी बदलाव करने नहीं जा रहा. अभी तक जो मुझे अवसर मिले हैं, उनके भीतर मैंने अपना सर्वश्रेष्ठ किया है. अगर मैं टेस्ट के बारे में सोचकर गेंदबाजी में बदलाव करता हूं, तो यह ठीक नहीं होगा. 

यह भी पढ़ें: भारत के खिलाफ टेस्ट के लिए अफगानिस्‍तान टीम घोषित, जानें राशिद खान के अलावा किस-किस को मिला स्‍थान...


राशिद ने कहा कि मुझे यह सुनिश्चित करना है कि मैं ज्यादा तनाव न लूं. मैं जानता हूं कि मैच में ऐसा भी समय आएगा जब मुझे बीस ओवर तक एक भी विकेट नहीं मिलेगा. और ऐसा भी हो सकता है कि मैं दो ओवर में दो विकेट चटका लूं. यह टेस्ट क्रिकेट है. यह टेस्ट धैर्य की परीक्षा होने जा रहा है. ऐसा भी हो सकता है कि मुझे विकेट ही न मिलें. बहरहाल, इससे इतर बात की जाए, तो राशिद खान यह सोचकर परेशान हैं कि उनके दोस्तों को लग रहा है कि उनकी मुस्कान गायब हो रही है. उन्होंने कहा कि पिछले दिनों मेरे दोस्त ने फोन करके कहा कि मैच के दौरान मेरी स्वाभाविक मुस्कान क्यों गायब थी. वैसे अगर ऐसा है, तो इसके पीछे वजह भी है. और राशिद भी इसे स्वीकार करते हैं. 

VIDEO: पिछले दिनों हैदराबाद को फाइनल में पहुंचाने में राशिद खान का बहुत ही अहम योगदान रहा था. राशिद ने कहा कि मैं पिछले करीब एक साल से घर नहीं गया हूं. और मुझे बहुत ही ज्यादा परिवार और दोस्तों की कमी खलती है. वहीं, अफगानिस्तान में पिछले दिनों हुए धमाकों से भी मुझे बहुत पीड़ा हुई. 
 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com