इसलिए पाकिस्तानी पूर्व दिग्गज बासित अली ने रवि शास्त्री को वर्तमान में बेस्ट कोच करार दिया

बासित अली ने अपने यू-ट्यूब चैनल पर अपने कार्यक्रम 'बासित अली शो' में विस्तार से बताया कि क्यों रवि शास्त्री वर्तमान में दुनिया के सर्वश्रेष्ठ कोचों में से एक हैं. अली से उनके शो में सवाल किया गया था कि वह वर्तमान में किसे सर्वश्रेष्ठ कोच मानते हैं. इस पर बासित बोले कि वर्तमान कोचों में मैं रवि शास्त्री को सर्वश्रेष्ठ कोच मानता हूं.

इसलिए पाकिस्तानी पूर्व दिग्गज बासित अली ने रवि शास्त्री को वर्तमान में   बेस्ट कोच करार दिया

रवि शास्त्री की फाइल फोटो

खास बातें

  • पाकिस्तान के दिग्गज बल्लेबाज रहे हैं बासित अली
  • अपना यू ट्यूब चैनल: द बासित अली शो चलाते हैं बासित
  • शो में बासित से किया गया था सवाल
नई दिल्ली:

साल 2017 के बाद से भारतीय कोच रवि शास्त्री के मार्गदर्शन में टीम इंडिया ने अच्छी-खासी सफलता हासिल की है, लेकिन आलोचक अक्सर कहते हैं कि टीम में विराट कोहली, रोहित शर्मा, जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी जैसे खिलाड़ियों के टीम में होने से उनका काम आसान हो जाता है, लेकिन पूर्व पाकिस्तानी दिग्गज बासित अली का कहना है कि आलोचकों का ऐसा कहना रवि शास्त्री की उनकी कोच की भूमिका के साथ अनुचित होगा. बासित अली ने कहा कि शास्त्री वर्तमान में दुनिया के सर्वश्रेष्ठ कोचों में से एक हैं. 

बासित अली ने अपने यू-ट्यूब चैनल पर अपने कार्यक्रम 'बासित अली शो' में विस्तार से बताया कि क्यों रवि शास्त्री वर्तमान में दुनिया के सर्वश्रेष्ठ कोचों में से एक हैं. अली से उनके शो में सवाल किया गया था कि वह वर्तमान में किसे सर्वश्रेष्ठ कोच मानते हैं. इस पर बासित बोले कि वर्तमान कोचों में मैं रवि शास्त्री को सर्वश्रेष्ठ कोच मानता हूं. अगर एंडी फ्लावर होते तो, मैं उन्हें चुनता, लेकिन वह वर्तमान में किसी भी टीम को कोचिंग नहीं दे रहे हैं. 


बासित बोले कि रवि शास्त्री एक बड़े खिलाड़ी थे और उनकी कोचिंग की शैली भी ऐसी ही है. एक बार मैंने उनकी प्रेस कॉन्फ्रेंस देखी थी और जिस तरह से उन्होंने मीडिया को जवाब दिया, वही कोच की भूमिका होती है. जब कोई सवाल करता है, तो सीधा जवाब देना. एक कोच को यह पता होना चाहिए कि कब सामने वाले को चुप कराना है. 

बासित ने  कहा कि यह कहना कि शास्त्री के पास बहुत मजबूत टीम है, इसलिए उनका काम आसान हो जाता है, यह कहना सही नहीं होगा. कोच को यह आना चाहिए कि बड़े खिलाड़ियों को कैसे नियंत्रित करना है. हमारी टीम में शोएब अख्तर था, लेकिन उन्हें नियंत्रित करने के लिए कोई कोच नहीं था. अगर किसी कोच को उनसे नियंत्रित करने का तरीका पता होता, तो शोएब और भी बड़ा खिलाड़ी होता. यही एक कोच की सबसे बड़ी चुनौती है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO:  कुछ दिन पहले विराट ने करियर को लेकर बड़ी बात कही थी.