इन कारणों से मोहम्मद यूसुफ ने पाकिस्तान को बताया विश्व कप जीतने का सबसे प्रबल दावेदार

इन कारणों से मोहम्मद यूसुफ ने पाकिस्तान को बताया विश्व कप जीतने का सबसे प्रबल दावेदार

पाकिस्तानी पूर्व बल्लेबाज मोहम्मद यूसुफ

खास बातें

  • अगले साल इंग्लैंड में आयोजित होगा विश्व कप
  • पाक जैसा बॉलिंग अटैक किसी के पास नहीं-यूसुफ
  • उस समय में पाटा विकेट होंगे इंग्लैंड में
लाहौर:

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान और धाकड़ बल्लेबाज मौहम्मद यूसुफ ने पाक टीम को साल 2019 में इंग्लैंड में होने वाले क्रिकेट विश्व कप जीतने का सबसे प्रबल दावेदार बताया है. अगले विश्व कप के आयोजन में अभी करीब एक साल का समय है, लेकिन ज्यादातर टीमें अभी से ही सभी टीमें इस विश्व कप को ध्यान में रखकर अपनी तैयारियों को अंजाम दे रही हैं. 

यूसुफ ने कहा कि मेरा मानना है कि पाकिस्तान का गेंदबाजी आक्रमण खास तौर पर पाटा पिचों पर सर्वश्रेष्ठ है. उन्होंने कहा कि जब मैं कहता हूं कि यह सर्वश्रेष्ठ है, तो इसका अर्थ यह है कि पाकिस्तान के बास सर्वश्रेष्ठ संतुलित आक्रमण है. यह एक ऐसा आक्रमण है, जिसके पास नियमित अंतराल पर विकेट लेने की काबीलीयत है और यह विरोधी बल्लेबाजों करो पिच पर टिकने नहीं देता. 

यह भी पढ़ें: IND vs ENG: विराट कोहली जल्द बनेंगे सबसे बड़े 'भारतीय विजेता', सचिन और पोंटिंग को पीछे छोड़ा


यूसुफ ने पाकिस्तान की दावेदारी के पीछे एक और अन्य महत्वपूर्ण कारक बताते हुए कहा कि पाक टीम पार्ट-टाइम गेंदबाजों पर निर्भर नहीं है. पाक टीम के पास छह या सात  वास्तविक गेंदबाज हैं. यह वह चीज है, जो विश्व कप में हिस्सा लेने वाली ज्यादातर टीमों के पास नहीं है. पाक के इस पूर्व धाकड़ बल्लेबाज ने कहा कि जिस समय विश्व कप आयोजित हो रहा होगा, उस मौसम में पाटा विकेट उपलब्ध होंगे. ऐसे में जिस भी टीम का गेंदबाजी अटैक सर्वश्रेष्ठ होगा, वही टीम विश्व कप जीतेगी. 

VIDEO: जानिए कि बर्मिंघम टेस्ट में एनडीटीवी विशेषज्ञ ने क्या अहम बात कही थी. 

यूसुफ ने कहा कि इन तमाम पहलुओं पर पाकिस्तान का गेंदबाजी अटैक पूरी तरह खरा उतरता है. और इसीलिए मैं कह रहा हूं पाक टीम विश्व कप जीतने की सबसे प्रबल दावेदार है. विश्व कप 30 मई से 13 जुलाई के बीच आयोजित होगा. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com