आदत से मजबूर James Pattinson को Cricket Australia ने किया एक टेस्ट के लिए प्रतिबंधित

आदत से मजबूर James Pattinson को Cricket Australia ने किया एक टेस्ट के लिए प्रतिबंधित

जेम्स पैटिनसन की फाइल फोटो

सिडनी:

ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज जेम्स पैटिनसन (James Pattinson ) को  क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (cricket Australia)ने एक मैच के लिए प्रतिबंधित कर दिया है. वास्तव में यह एक अच्छी पहल है और इससे बाकी देश एक उदाहरण के रूप में भी ले सकते हैं. जेम्स पैटिंसन (James Pattinson ) को पिछले सप्ताह विक्टोरिया के क्वीन्सलैंड के खिलाफ शैफील्ड शील्ड मैच के दौरान क्रिकेट आस्ट्रेलिया की आचार संहिता के उल्लंघन का दोषी पाया गया. 

यह भी पढ़ें: Mayank Agarwal ने "यहां" तो ब्रेडमैन को भी पीछे छोड़ डाला, इतिहास में पहली बार हुआ "ऐसा"

यह स्पष्ट नहीं हो पाया कि पैटिनसन ने क्या कहा लेकिन क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने इसे ‘क्षेत्ररक्षण के दौरान एक खिलाड़ी के लिए अपशब्दों का उपयोग करना'बताया. इसके कारण पैटिनसन जिसके कारण वह पाकिस्तान के खिलाफ इस सप्ताह शुरू होने वाले पहले टेस्ट क्रिकेट मैच में नहीं खेल पाएंगे. पिछले 18 महीनों में यह तीसरा अवसर है, जबकि पैटिनसन ने आचार संहिता का उल्लंघन किया जिसके कारण उन्हें एक मैच के लिए निलंबित किया गया.


यह भी पढ़ें:  टीम विराट को नहीं थी इस बात की बिल्कुल भी उम्मीद, बैटिंग कोच Vikram Rathour ने कहा

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के शीर्ष अधिकारी सीन कैरोल ने बयान में कहा, ‘यह हमारा कर्तव्य है कि हम व्यवहार के उच्च मानकों को बनाए रखें और इस मामले में की गयी कार्रवाई से यह पता चलता है.' 

VIDEO: हाल ही में दक्षिण अफ्रीका के भारत दौरे में दूसरे टेस्ट से पहले विराट कोहली प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

पैटिनसन पर प्रतिबंध लगने से मिशेल स्टार्क का ब्रिस्बेन में गुरुवार से शुरू होने वाले पहले टेस्ट मैच खेलने का रास्ता भी साफ हो गया है.