इन वजहों से इस विश्व कप में 1999 संस्करण के मुकाबले ज्यादा रन बनेंगे, राहुल द्रविड़ बोले

इन वजहों से इस विश्व कप में 1999 संस्करण के मुकाबले ज्यादा रन  बनेंगे, राहुल द्रविड़ बोले

राहुल द्रविड़ की फाइल फोटो

खास बातें

  • इंग्लैंड में पिच बल्लेबाजों की मददगार
  • विश्व कप में हाई स्कोरिंग मैच की उम्मीद
  • भारतीय टीम इस समय शानदार क्रिकेट खेल रही
बेंगलुरु:

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) ने शुक्रवार को कहा कि इस साल इंग्लैंड में होने वाले आईसीसी 50 ओवरों के विश्व कप (World Cup 2019) में भारत (Team India) जीत का प्रबल दावेदार है. अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी, #ICC) की वेबसाइट ने द्रविड़ (#Rahuldravid) के हवाले से लिखा, "मुझे लगता है कि भारतीय टीम इस समय शानदार क्रिकेट खेल रही है और वह विश्व कप में प्रबल दावेदार के रूप में जाएगी. उम्मीद है कि हम अगले कुछ महीनों में और आगे बढ़ेंगे"

इंडिया-ए और भारत की अंडर-19 टीम के कोच ने कहा कि इंग्लैंड में पिच बल्लेबाजों की मददगार हैं और इसलिए टूर्नामेंट में हाई स्कोरिंग मैच होने की उम्मीद है. दाएं हाथ के पूर्व बल्लेबाज ने कहा, "इंग्लैंड में विकेट फ्लैट रहेंगी और मुझे विश्व कप में हाई स्कोरिंग मैच की उम्मीद है, जब हम इंडिया-ए टीम के साथ इंग्लैंड में थे तब नियमित तौर पर स्कोर 300 के ऊपर जा रहा था"

यह भी पढ़ें: मिताली राज के इस 'विराट रिकॉर्ड' के आगे महेंद्र सिंह धोनी भी पीछे छूटे


उन्होंने कहा, "1999 विश्व कप की तुलना में इस बार इंग्लैंड में ज्यादा रन बनेंगे, जब हमने सफेद ड्यूक गेंदों का इस्तेमाल किया था, सफेद कुकाबुरा की दो नई गेंदें, फील्डिंग नियमों में परिवर्तन इस बार हैं जो पहले 1999 में नहीं थे. इसलिए आप दो विश्व कप की तुलना नहीं कर सकते". 

VIDEO: ऑस्ट्रेलिया में भारत ने पहली बारी द्विपक्षीय  सीरीज जीती.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इससे पहले द्रविड़ ने केएल राहुल की नाकामी की बचाव करते हुए कहा था कि उनका राहुल में पूरा भरोसा है कि क्योंकि फॉर्म से ऊपर उनका राहुल की काबीलियत में भरोसा है.