इसलिए हार्दिक पंड्या और केएल राहुल को अभी भी मिल सकती है कड़ी सजा

इसलिए हार्दिक पंड्या और केएल राहुल को अभी भी मिल सकती है कड़ी सजा

केएल राहुल व पंड्या शो में करण जौहर के साथ (फाइल फोटो)

खास बातें

  • फिलहाल फिटनेस पर काम कर रहे हैं पंड्या
  • केएल राहुल हैं ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टीम का हिस्सा
  • करण जौहर शो में हुआ था विवाद
नई दिल्ली:

टीम इंडिया से चोट के कारण बाहर चल रहे ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या और केएल राहुल अभी भी पिछले दिनों हुए विवाद से पूरी तरह बाहर नहीं निकले हैं! भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) हार्दिक इन दोनों के मामले को लोकपाल डी.के. जैन को सौंपने का मन बना लिया है. सर्वोच्च अदालत द्वारा गठित की गई प्रशासकों की समिति (सीओए) गुरुवार को राष्ट्रीय राजधानी में होने वाली बैठक में आधिकारिक तौर पर इस मुद्दे को जैन को सौंप देगी. 

बोर्ड के एक वरिष्ठ अधिकारी की मानें, तो बीसीसीआई की यह बैठक बेहद अहम मानी जा रही है क्योंकि हाल ही में आईसीसी ने अपनी तिमाही बैठक में बोर्ड की उस अपील को खारिज कर दिया था, जिसमें उसने अंतर्राष्ट्रीय परिषद से आतंक को पनाह देने वाले देशों के खिलाफ सख्त कदम उठाने को कहा था. अधिकारी ने कहा, "सीओए गुरुवार को दिल्ली में होने वाली बैठक में लोकपाल को यह मुद्दा सौंप देंगे. 

यह भी पढ़ें: ये 10 'तूफानी आंकड़े' कहते हैं विराट कोहली जैसा वनडे इतिहास में कोई नहीं


इस बैठक में आईसीसी द्वारा लिए गए फैसले पर भी चर्चा की जाएगी" तीन सदस्यीय सीओए जिसमें अध्यक्ष विनोद राय, डायना इडुल्जी और लेफ्टिनेंट जनरल रवि थोडगे शामिल हैं, के अलावा इस बैठक में वकील और बोर्ड अधिकारी मौजूदा होंगे, जो कई अन्य अहम मुद्दों पर चर्चा करेंगे. पंड्या और राहुल को टीवी शो कॉफी विद करण पर महिलाओं के खिलाफ की गई आपत्तिजनक टिप्पणी के कारण अस्थायी प्रतिबंध झेलना पड़ा था. लोकपाल न होने के कारण सीओए ने इन दोनों पर से अस्थायी प्रतिबंध हटा लिया था. लेकिन मामला लोकपाल के पास पहुंचने के बाद इन दोनों के खिलाफ अभी भी सजा का फैसला आ सकता है, जबकि पहले ही चार या पांच मैचों का नुकसान वहन कर चुके हैं. 

VIDEO: वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के खिलाफ मैच खेलने को लेकर केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद के विचार सुन लीजिए.सर्वोच्च अदालत की न्यायाधीश एस.ए. बोब्डे और ए.एम.साप्रे की पीठ ने 21 फरवरी को सेवानिवृत न्यायाधीश डी.के. जैन को बीसीसीआई का लोकपाल नियुक्त किया था और तत्काल प्रभाव से कार्यकाल संभालने को कहा था. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com