गौतम गंभीर ने की ऑस्ट्रेलिया सहित सभी देशों से पाकिस्तान के खिलाफ यह बड़ी अपील

गौतम गंभीर ने की ऑस्ट्रेलिया सहित सभी देशों से पाकिस्तान के खिलाफ यह बड़ी अपील

गौतम गंभीर की फाइल फोटो

खास बातें

  • गौतम का अंदाज बहुत ही गंभीर है!
  • देश से जुड़े मुद्दों पर देते हैं बेपरवाह राय
  • नियमित अंतराल पर करते रहे हैं ट्वीट
नई दिल्ली:

पिछले महीने पुलवामा  हमले (#Pulwamaterrorattack)के बाद पाकिस्तान आम ही नहीं,  बल्कि खास हिंदुस्तानियों के भी निशाने पर रहा. कई ऐसे सेलीब्रिटी रहे, जिन्होंने अलग-अलग अपील पाकिस्तान को लेकर की. जहां एक ओर बॉलीवुड ने पाक कलाकारों का पूरी तरह से बायकॉट करने का फैसला किया, तो वहीं बीसीसीआई (#BCCI) ने भी एक कदम आगे जाते हुए आतंक के जन्मदाता देशों से क्रिकेट रिश्ते ही खत्म करने की मांग कर डाली थी. हालांकि, वह बात अलग है कि आईसीसी (#ICC)ने इनसे इनकार कर दिया था. बहरहाल, अब गौतम गंभीर (#GautamGambhir) ने दुनिया के अलग-अलग देशों खासकर ऑस्ट्रेलिया से पाकिस्तान को लेकर बहुत ही खास अपील की है. 

अब यह तो आप जानते ही हैं देश और सेना या सामाजिक सरोकार से जुड़े मुद्दों पर गौतम गंभीर कितने ज्यादा मुखर रहते हैं. वहीं, सभी इस बात से भी वाकिफ हैं कि हर मुद्दे पर उनकी  विचारधारा कितनी स्पष्ट है. और वे कितने बेपरवाह अंदाज में अपने विचारों को सोशल मीडिया पर साझा करते हैं. पाकिस्तान के खिलाफ हालिया कार्रवाई और विंग कमांडर अभिनंदन को लेकर भी गौतम ने अपने ट्विटर अकाउंट से लगातार ट्वीट किए थे. 

यह भी पढ़ें: Spot Fixing Case: क्रिकेटर एस. श्रीसंत को राहत, सुप्रीम कोर्ट ने लाइफ बैन हटाया


अब गौतम गंभीर ने हर देश से अपील करते हुए कहा है कि वे पाकिस्तान को दी जाने  वाली  वित्तीय मदद को बंद करने को कहा है. इन देशों में भी गौतम ने अपने ट्वीट में खासतौर पर ऑस्ट्रेलिया का जिक्र किया है. गंभीर ने साफ लिखा है कि भारत को चिंता है कि आपके द्वारा दी जाने वाली  वित्तीय मदद का गलत रूप से इस्तेमाल हो रहा है. 

VIDEO:  वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के खिलाफ मैच को लेकर रविशंकर प्रसाद के विचार जान  लीजिए.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

यह तो पूरी दुनिया जानती है कि ऑस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री और यह देश क्रिकेट या खिलाड़ियों को किस रूप में  लेते हैं. ऑस्ट्रेलिया में भी क्रिकेट किसी धर्म से कम नहीं है. अब यह देखने वाली बात होगी कि गंभीर की इस अपील का ऑस्ट्रेलियाई सरकार पर क्या असर होता है. या वहां का मीडिया इसे किस रूप में लेता है.