इन वजहों से 'त्रिमूर्ति' ने किया महिला क्रिकेट कोच पद के आवेदकों का इंटरव्यू लेने से इनकार

इन वजहों से 'त्रिमूर्ति' ने किया महिला क्रिकेट कोच पद के आवेदकों का इंटरव्यू लेने से इनकार

सौरव गांगुली, वीवीएस लक्ष्मण और सचिन तेंदुलकर की फाइल फोटो

खास बातें

  • सीओए ने इंटरव्यू के लिए उपलब्धता की पुष्टि करने को कहा था
  • 20 दिसंबर को महिला कोच पद का साक्षात्कार
  • तीनों दिग्गजों ने बोर्ड को संयुक्त पत्र लिख कर दी जानकारी
दिल्ली:

दिग्गज सचिन तेंदुलकर, सौरव गांगुली और वीवीएस लक्ष्मण की सदस्यता वाली क्रिकेट सलाहकार कमेटी (सीएएसी) ने इस बार महिला टीम के कोच पद का साक्षात्कार लेने में असमर्थता जाते हुए क्रिकेट प्रशासकीय कमेटी (सीओए) के अनुरोध को ठुकरा दिया है. पिछले महीने ही रमेश पोवार का अनुबंध खत्म होने के बाद बीसीसीआई ने महिला टीम के कोच पद के लिए आवेदन मांगे थे. तब बोर्ड ने कहा था कि नए महिला कोच का चयन क्रिकेट सलाहकार कमेटी करेगी. 

बीसीसीआई के सूत्रों ने बताया कि शुक्रवार शाम को सीएओ चेयरमैन विनोद राय और डायना एडुल्टी को एक संयुक्त पत्र मिला. इस पत्र में तीनों क्रिकेट लीजेंडों ने बोर्ड को सूचित किया है कि वे महिला टीम के कोच पद पद का साक्षात्कार के लिए बोर्ड के अनुरोध को स्वीकार नहीं कर पाएंगे. 

यह भी पढ़ें:  AUS vs IND, 2nd Day: आर. अश्विन ने शॉन मार्श के माथे पर लगाया पिछले 130 साल में 'सबसे बड़ा कलंक'


सीओए ने इन तीनों ही खिलाड़ियों से शुक्रवार तक अपनी उपलब्धता के बारे में पुष्टि करने को कहा था. महिला कोच पद के लिए बीस दिसंबर को साक्षात्कार होना है. सीओए ने इन तीनों खिलाड़ियों से यह अनुरोध सुप्रीम कोर्ट के उस आदेश के तहत किया था, जिसके अनुसार सर्वोच्च न्यायालय ने प्रशासकों से खेल के बड़े फैसलों में क्रिकेट सलाहाकर कमेटी (सीएसी) की मदद लेने को कहा था. इन तीनों ही दिग्गजों की अनुपलब्धता के पीछे के कारणों का पता नहीं चल सका. लेकिन माना जा रहा है कि ऐसा इन्होंने हाल ही में सीनियर खिलाड़ी मिताली राज और कोच रमेश पोवार के बीच हुए विवाद के चलते यह फैसला लिया. इसके अलावा एक और बड़ा कारण है.  

VIDEO:  जानिए कि ऑस्ट्रेलिया रवाना होने से पहले विराट कोहली ने क्या कहा था. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वहीं चर्चा इस बात की भी है कि जिस तरह सीएसी द्वारा चयनित कोच अनिल कुंबले के साथ बर्ताव हुआ या जैसी परिस्थितियां  पैदी हुईं, उस बात को भी टीम इंडिया के तीनों दिग्गज नहीं भुला सके हैं. सूत्रों की मानें, तो यहीं वजह है कि क्रिकेट सलाहकार कमेटी ने सीओए के महिला क्रिकेट कोच पद के उम्मीदवारों का इंटरव्यू लेने में असमर्थता जताई है.