इसलिए जहीर के कारण बतौर कप्तान एमएस धोनी को टेस्ट में मिली कामयाबी, गंभीर ने कहा

गंभीर स्टार स्पोर्ट्स के एक कार्यक्रम में बोले कि जहीर खान के कारण एमएस धोनी टेस्ट में इतने ज्यादा सफल कप्तान रहे. जहीर एमएस के लिए बड़ा वरदान साबित हुए. मेरे हिसाब से जहीर भारत के विश्व स्तरीय गेंदबाज रहे हैं

इसलिए जहीर के कारण बतौर कप्तान एमएस धोनी को टेस्ट में   मिली कामयाबी, गंभीर ने कहा

गौतम गंभीर की फाइल फोटो

खास बातें

  • धोनी भाग्यशाली थे कि उनके पास सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी थे
  • गांगुली को बेहतर खिलाड़ी हासिल करने के लिए मेहनत करनी पड़ी
  • इसी अंतर के कारण एमएस ने ज्यादा ट्रॉफियां जीतीं
नई दिल्ली:

गौतम गंभीर ने कहा है कि अगर एमएस धोनी भारतीय क्रिकेट इतिहास के सबसे सफल टेस्ट कप्तानों में से एक रहे, तो उसके पीछे जहीर खान एक बड़ी वजह रहे. गंभीर ने जहीर को वर्ल्ड क्लास गेंदबाज बताते हुए कहा कि इस लेफ्टआर्म सीमर की प्रगति में सौरव गांगुली का बहुत ही ज्यादा अहम योगदान रहा. और बिना जहीर खान के एमएस धोनी को टेस्ट में उतनी कामयाबी नहीं मिलती, जितनी उन्हें मिली.

गंभीर स्टार स्पोर्ट्स के एक कार्यक्रम में बोले कि जहीर खान के कारण एमएस धोनी टेस्ट में इतने ज्यादा सफल कप्तान रहे. जहीर एमएस के लिए बड़ा वरदान साबित हुए. मेरे हिसाब से जहीर भारत के विश्व स्तरीय गेंदबाज रहे हैं. बता दें कि एमएस की कप्तानी में जहीर 33 टेस्ट मैच खेले और उन्होंने 123 विकेट इन मैचों में चटकाए. और जहीर के खेलने के दिनों में ही भारत साल 2009 में आईसीसी रैंकिंग में पहली बार नंबर एक टीम बना था.  

गंभीर ने धोनी को वनडे में मिली सफलता के बारे में भी कहा कि पूर्व कप्तान भाग्यशाली रहे क्योंकि उनके टीम में कुछ सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी थे, जिन्होंने साल 2011 में भारत के विश्व कप अभियान में अहम भूमिका निभायी. गंभीर ने कहा कि धोनी बहुत ही ज्यादा भाग्यशाली रहे कि उन्हें हर फॉर्मेट में एक बेहतरीन टीम मिली. साल 2011 वर्ल्ड कप में उनके लिए कप्तानी करना आसान रहा क्योंकि इस टीम में सचिन, सहवाग, मैं खुद, युवराज, यूसुफ और विराट कोहली जैसे खिलाड़ी थे. जहां एमएस के पास सर्वश्रेष्ठ ठीम थी, तो वहीं गांगुली को इसे हासिल करने के लिए कड़ी मेहनत करनी पड़ी थी. यही वजह रही कि धोनी ने ज्यादा ट्रॉफियां जीतीं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: कुछ दिन पहले विराट ने अपने करियर को लेकर बड़ी बात कही थी.