इस कारण बीसीसीआई ने बीफ को मेन्यू से हटाने को किया क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया से 'करार'

इस कारण बीसीसीआई ने बीफ को मेन्यू से हटाने को किया क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया से 'करार'

खास बातें

  • पिछले दिनों दो दिनी कमेटी ने किया ऑस्ट्रेलिया का दौरान
  • भारतीय रेस्त्रां के साथ भी किया बोर्ड ने करार
  • खिलाड़ियों को मिलेगा मनपसंद खाना
नई दिल्ली:

अब जबकि भारत का ऑस्ट्रेलिया दौरा नजदीक आ रहा है, तो खिलाड़ी अपनी मांगें भी बीसीसीआई के सामने खुल कर रख रहे हैं कि वह ऑस्ट्रेलिया में क्या चाहते हैं और क्या नहीं. कुछ दिन पहले ही टीम इंडिया ने बोर्ड से कहा था कि खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया में ट्रेन से यात्रा करना चाहते हैं, तो वहीं यह भी कहा था कि दौरे में टीम के लिए केलों की व्यवस्था की जाए. यह एक ऐसी मांग थी, जिस पर बोर्ड ने चौंकते हुए कहा था कि टीम मैनेजमेंट इस बारे में सीधे तौर पर क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया से कह सकता था. बहरहाल, अब सूत्रों की मानें, तो बीसीसीआई ने क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया से साफ-साफ कह दिया कि भारतीय खिलाड़ियों के मेन्यू में खास भोजन बिल्कुल भी नहीं चलेगा. और पिछले दिनों हुई एक घटना के कारण बोर्ड ने यह सुनिश्चित करने के लिए क्रिेकेट ऑस्ट्रेलिया के साथ करार किया है.

खबरों की मानें, तो बोर्ड सीए से खिलाड़ियों के मेन्यू से बीफ एकदम हटाने को कहा है. विंडीज का भारत दौरा खत्म होने के कुछ दिन बाद ही भारतीय टीम करीब दो महीने के ऑस्ट्रेलिया दौरे पर रवाना होगी. टेस्ट और टी-20 टीम का ऐलान पहले ही हो चुका है.बहरहाल, सूत्रों की मानें, तो कुछ दिन पहले बीसीसीआई की दो सदस्यीय टीम खेले जाने वाले मैचों के आयोजन स्थल का निरीक्षण करने गई थी. इस टीम ने करीब दो हफ्ते पहले ऑस्ट्रेलिया का दौरा किया था.    

यह भी पढ़ें: IND vs WI 5th ODI: विराट कोहली ने 'तूफानी रिकॉर्डों' के साथ किया साल का द एंड


बोर्ड से जु़ड़े एक सूत्र ने बताया कि ऑस्ट्रेलिया में अक्सर खिलाड़ी भोजन में स्वाद न होने की शिकायत करते रहे हैं. टीम में कई ऐसे खिलाड़ी हैं, जो शाकाहारी हैं और इन्हें मैदान पर खासा संघर्ष करना पड़ता है. सूत्र ने बताया कि इस दो सदस्यीय टीम ने भारतीय खिलाड़ियों को करी सप्लाई करने के लिए एक भारतीय रेस्त्रां से करार किया है. ध्यान दिला दें कि इससे पहले बीसीसीआई को इंग्लैंड दौरे में तब ट्विटर पर करोड़ों भारतीय क्रिकेटप्रेमियों का खासा गुस्सा झेलना पड़ा था, जब उसने अपने आधिकारिक हैंडल पर लंच और डिनर का मेन्यू जारी कर दिया था. इस मेन्यू में बीफ से बनी डिशों का भी जिक्र था. 

VIDEO: सुनिए कि धोनी के टी-20 टीम से बाहर होने पर क्या कह रहे हैं क्रिकेट पंडित

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

लेकिन अब बीसीसीआई ने ऑस्ट्रेलिया में मेन्यू से बीफ हटाने के लिए केवल मौखिक तौर पर नहीं बल्कि आपसी सहमति पक्ष (एमओयू) के आधार पर इसे सुनिश्चित करने को कहा है. एमओयू में साफ तौर पर शर्त जोड़ी गई है. और इसके तहत ऑस्ट्रेलिया में खिलाड़ियों को परोसे जाने वाले भोजन में बीफ की व्यवस्था नहीं होगी.