कुछ ऐसे भारतीय अंडर-19 टीम में जीता एशिया कप का खिताब

Updated: 14 September 2019 19:30 IST

जीत के लिए 107 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरे बांग्लादेश की खराब शुरूआत के बाद कप्तान अकबर अली (23) और मृत्युंजय चौधरी ने (21) उम्मीदें बनायी लेकिन दोनों जल्दी पवेलियन लौट गए. इसके बाद तंजिम हसन शाकिब (12) और रकिबुल हसन (नाबाद 11) ने नौवें विकेट के लिए 23 रन जोड़कर एक बार फिर भारत को परेशानी में डाल दिया लेकिन...

That
Asia Under 19 Cup: India under 19 टीम खिताबी जीत के बाद

कोलंबो:

बाएं हाथ के स्पिनर अथर्व अंकोलेकर के पांच विकेट के बूते भारत ने अंडर-19 एशिया कप के रोमांचक एकदिनी मुकाबले में शनिवार को यहां बांग्लादेश को पांच रन से हराकर खिताब पर कब्जा किया. कम स्कोर वाले इस मैच में अंकोलेकर के अलावा आकाश सिंह ने भी शानदार गेंदबाजी की और 12 रन देकर तीन विकेट लिए. सुशांत मिश्रा और विद्याधर पाटिल को एक-एक विकेट मिला. भारतीय टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए 32.4 ओवर में महज 106 रन पर आउट हो गयी, लेकिन 18 साल के अंकोलेकर ने आठ ओवर में 28 रन देकर पांच विकेट चटकाकर बांग्लादेश की पारी को 33 ओवर में 101 रन पर समेट दिया.

यह भी पढ़ें:  इस वजह से Virat Kohli ने Kuldeep और चहल को टी20 टीम से बाहर किए जाने को सही करार दिया

जीत के लिए 107 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरे बांग्लादेश की खराब शुरूआत के बाद कप्तान अकबर अली (23) और मृत्युंजय चौधरी ने (21) उम्मीदें बनायी लेकिन दोनों जल्दी पवेलियन लौट गए. इसके बाद तंजिम हसन शाकिब (12) और रकिबुल हसन (नाबाद 11) ने नौवें विकेट के लिए 23 रन जोड़कर एक बार फिर भारत को परेशानी में डाल दिया लेकिन अंकोलेकर ने चार गेंद के अंदर आखिरी के दोनों विकेट चटकाकर भारत को जीत दिला दी.  भारत के लिए कप्तान ध्रुव जुरेल (33) और निचले क्रम के बल्लेबाज करण लाल (37) ही बल्ले से योगदान दे सके. 

यह भी पढ़ें:  इसलिए मुख्य चयनकर्ता व कोच Misbah Ul Haq ने फिर से चुना सरफराज अहमद को कप्तान, Babar Azam को नई जिम्मेदारी

इससे पहले टॉस जीत कर भारतीय टीम के लिए बल्लेबाजी करने का फैसला गलत साबित हुआ. बायें हाथ के तेज गेंदबाज चौधरी (18 रन देकर तीन विकेट) और आफ स्पिनर शमीम हुसैन (आठ रन देकर तीन विकट) ने भारतीय बल्लेबाजों को क्रीज पर टिकने नहीं दिया. छठे ओवर की पहली गेंद तक भारत के तीन बल्लेबाज पवेलियन लौट गये थे जबकि स्कोर बोर्ड पर सिर्फ आठ रन टंगे थे. इसके बाद कप्तान जुरेल और शाश्वत रावत (19) ने टीम के स्कोर को 50 के पार पहुंचाया, लेकिन रावत के आउट होते ही भारतीय पारी एक बार फिर लड़खड़ा गयी और टीम ने 84 रन पर नौवां विकेट गंवा दिया. 

VIDEO: धोनी के संन्यास पर युवा क्रिकेट क्या सोचते हैं, जान लीजिए. 

करण ने आखिरी विकेट के लिए आकाश सिंह (नाबाद दो) के साथ 22 रन की साझेदारी कर टीम के स्कोर को 100 के पार पहुंचाया. वह आउट होने वाले आखिरी बल्लेबाज रहे.



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
Comments
हाईलाइट्स
  • बांग्लादेश को दी 5 रन से मात
  • अथर्व अंकोलेकर ने चटकाए 5 विकेट
  • कप्तान ध्रुव जुरेल (33) और करण लाल (37) ही चले
संबंधित खबरें
कुछ ऐसे भारतीय अंडर-19 टीम में जीता एशिया कप का खिताब
कुछ ऐसे भारतीय अंडर-19 टीम में जीता एशिया कप का खिताब
U-19 एशिया कप: अर्जुन आजाद और तिलक वर्मा के शतक से भारत ने पाकिस्तान को हराया
U-19 एशिया कप: अर्जुन आजाद और तिलक वर्मा के शतक से भारत ने पाकिस्तान को हराया
बांग्लादेश अंडर-19 टीम ने भारत को हराया, डकवर्थ-लुईस नियम से हुआ फैसला
बांग्लादेश अंडर-19 टीम ने भारत को हराया, डकवर्थ-लुईस नियम से हुआ फैसला
इसलिए
इसलिए 'दरार' हुई और गहरी, रोहित शर्मा ने इंस्टाग्राम पर विराट और अनुष्का को किया अनफॉलो
यशस्‍वी जायसवाल ने दिखाई चमक, भारत अंडर-19 टीम ने इंग्‍लैंड को 5 विकेट से हराया
यशस्‍वी जायसवाल ने दिखाई चमक, भारत अंडर-19 टीम ने इंग्‍लैंड को 5 विकेट से हराया
Advertisement