'कुछ ऐसे' राशिद खान के 'ब्रो' के बचाव में आए हर्षा भोगले

'कुछ ऐसे' राशिद खान के 'ब्रो' के बचाव में आए हर्षा भोगले

राशिद खान

खास बातें

  • यह जवाब दिया था राशिद ने हर्षा की प्रशंसा पर
  • भारतीय क्रिकेटप्रेमियों ने जताया था एतराज
  • अफगानी क्रिकेटप्रेमियों ने संस्कृति का अंतर बताया
नई दिल्ली:

प्रसिद्ध कमेंटटर हर्षा भोगले ने राशिद खान के उस जवाब का बचाव या समर्थन किया है, जिस पर कुछ ही दिन पहले इस लेग स्पिनर ने हर्षा की प्रतिक्रिया पर दिया था. दरअसल हुआ यह था कि राशिद खान के इस जवाब पर क्रिकेटप्रेमियों ने ट्विटर पर उन्होंने जमकर ट्रोल किया. और अपने-अपने अंदाज में राशिद खान को जमकर नसीहतें दीं. प्रशंसकों की ऐसी तीव्र प्रतिक्रिया पर राशिद खान तो खामोश रहे, लेकिन अब हर्षा ने इस जवाब से राशिद खान का बचाव किया है. हालांकि अफगानी क्रिकेटप्रेमियों ने भी राशिद खान का यह कहते हुए बचाव किया कि इसे दूसरे नजरिए से लें. एक प्रशंसक ने कहा कि इस्लाम संस्कृति में ब्रो शब्द सर के समतुल्य ही है. और इसे सम्मानसूचक शब्द के रूप में ही इस्तेमाल किया जाता है. हालांकि, यह बचाव का यह तर्क थोड़ा समझ से परे है.

हर्षा भोगले ने ट्विटर पर पोस्ट किए अपने कमेंट में कहा कि उन्हें राशिद खान की शब्दावली से कोई समस्यावाली बात नहीं है. इससे पहले आप इस जवाब के बारे में सोचें, उससे पहले चलिए हम आपको इस घटना की तह में लिए चलते हैं.

दरअसल हुआ यह था कि की पिछले दिनों राशिद खान के प्रदर्शन पर हर्षा भोगले ने माइक्रो सोशल मीडिया साइट पर राशिद खान की प्रशंसा करते हुए कमेंट किया था. इस पर राशिद खान ने जवाब देते हुए लिखा था-'थैंक्स ब्रो'. बस यह जवाब देखते ही ट्रोलर्स राशिद खान पर टूट पड़े. किसी ने कुछ कहा, तो किसी ने कुछ. 



यह भी पढ़ें: भारत के खिलाफ टेस्ट के लिए अफगानिस्‍तान टीम घोषित, जानें राशिद खान के अलावा किस-किस को मिला स्‍थान...

निश्चित ही, ट्रोलर्स द्वारा ट्रोल किए जाने के बाद राशिद खान बहुत ही आहत होंगे. लेकिन इस अफगानी लेग स्पिनर ने इस ट्रोलिंग पर चुप्पी साध ली. और जब मामला बढ़ता गया और बात मशहूर कमेंटेटर तक पहुंची, तो उन्होंने राशिद खान के बचाव में आने का फैसला किया.

हर्षा ने साइट पर पोस्ट करते हुए लिखा कि उन्हें 'ब्रो' शब्द से कोई समस्या नहीं है. और राशिद खान आगे भी इस शब्द का इस्तेमाल कर सकते हैं. हर्षा ने यह भी लिखा कि वह उनसे बेंगलुरू में मुलाकात का इंतजार कर रहे हैं. 

VIDEO: राशिद खान ने हैदराबाद को आईपीएल के फाइनल तक पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई.

राशिद खान के जवाब की अपने-अपने ढंग से समीक्षा की जा सकती है. लेकिन अब जबकि हर्षा भोगले को 'ब्रो'  से कोई आपत्ति नहीं है, तो उनके समर्थकों को भी राशिद खान के जवाब को अपने दिल से निकाल देना चाहिए.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com