"कुछ ऐसे टी20 विश्व कप में होगी पांचवें गेंदबाज की भरपाई", रोहित शर्मा ने दिया इशारा

Hardik Pandya: पांड्या पूरा कोटा नहीं फेंक रहे हैं, तो सवाल यह है कि अगर गेंदबाज बुरी तरह मार खा जाता है या चोटिल हो जाता है, तो क्या होगा

रोहित शर्मा और रिंकू सिंह की फाइल फोटो (source: BCCI)

नई दिल्ली:

जब से टी20 विश्व कप (T20 World Cup) के लिए भारतीय टीम का ऐलान हुआ है, तो पंडितों और फैंस के बीच अलग-अलग चर्चाएं चल रही हैं. अब यह तो साफ ही कि नंबर सात पर रवींद्र जडेजा, आठ पर कुलदीप यादव, नौ पर लेग स्पिनर और बाकी दो गेंदबाज होंगे. वैसे यह भी जरूरी नहीं कि जडेजा कुलदीप के रहते कोई दूसरा स्पिनर फिट भी हो सके. हार्दिक को मिलाकर टीम में पांच गेंदबाज होंगे. लेकिन चर्चा यह भी हो रही है कि हार्दिक तो पूरे ओवर गेंदबाजी कर ही नहीं रहे, तो वहीं अगर कोई गेंदबाज बुरी तरह पिट जाता है, तो फिर इनका कोटा कैसे पूरा होगा.

जानें कैसे अगरकर ने कोहली के धीमी स्ट्राइक-रेट की हवा निकाल दी

यह है रोहित की रणनीति

एक सवाल के जवाब में रोहित ने कहा अगर हमें जरुरत पड़ी है, तो शिवम दुबे के के कुछ ओवरों का इस्तेमाल करेंगे. वह हार्दिक के साथ गेंदबाजी करेंगे. मलब साफ है कि अगर हार्दिक अगर पूरे ओवर नहीं फेंक पाते हैं, या पिट जाते हैं या कोई बाकी गेंदबाज महंगा साबित होता है, तो ऐसे में शिवम दुबे से प्रबंधन गेंदबाजी कराएगा. मतलब साफ है कि प्रबंधन ने मन बना लिया है कि वह शिवम दुबे को पहले ही मैच से इलेवन का हिस्सा बनाएंगे. वैसे आपको बता दें कि अगर समस्या बहुत ही ज्यादा बढ़ती है, तो यहां जायसवाल भी हैं, जो लेग स्पिन करते हैं. 


 घरेलू रिकॉर्ड बुरा नहीं है

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

दुबे भले ही गेंदबाजी के लिए चेन्नई सुपर किंग्स की प्लानिंग में फिट नहीं रहे हों, लेकिन उनका फर्स्ट क्लास रिकॉर्ड बढ़िया है. और घरेलू मुश्ताक अली ट्रॉफी में मुंबई ने उनका बढ़िया इस्तेमाल किया है. भारत के लिए खेले 21 टी20 मुकाबलों में शिवम दुबे ने 8 विकेट चटकाए हैं. मैच में सर्वश्रेष्ठ प्रधर्शन 30 रन देकर 3 विकेट है. लेकिन इससे इतर दुबे का घरेलू रणजी ट्ऱॉफी और राष्ट्रीय टी20 सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में रिकॉर्ड खराब नहीं है. दुबे ने 21 फर्स्ट क्लास (चार दिनी) में 21 मैचों में 52 विकेट चटकाए हैं, तो 132 टी20 मैचो में उन्होंने 46 विकेट लिए हैं.