'कुछ ऐसे' अर्जुन ने सच किया सचिन तेंदुलकर के बचपन का सपना

'कुछ ऐसे' अर्जुन ने सच किया सचिन तेंदुलकर के बचपन का सपना

सचिन तेंदुलकर और अर्जुन की फाइल फोटो

खास बातें

  • अर्जुन की सफलता की कामना करेंगे-सचिन तेंदुलकर
  • 'अर्जुन के करियर की बड़ी उपलब्धि'
  • भारतीय अंडर-19 टीम में चुन गए हैं अर्जुन
नई दिल्ली:

महान बल्लेबाज सचिन तेंदलुकर के लिए वीरवार का दिन उनके जिंदगी के सबसे यादगार दिनों में से एक बन गया. अर्जुन तेंदुलकर का चयन श्रीलंका दौरे पर जाने वाली भारतीय अंडर-19 टीम में हुआ है. अब यह देखने की बात होगी कि क्या अर्जुन श्रीलंका के खिलाफ खेले जाने वाले दो दिनी चार दिनी मकाबलों का हिस्सा होंगे. वास्तव में यह अर्जुन तेंदुलकर के लिए एक अच्छा मंच है, जहां से वह अपने लिए आगे का रास्ता तैयार कर सकते हैं. बहरहाल, अर्जुन के इस चयन से सचिन का बचपन का वह सपना जरूर पूरा हो गया, जिसे उन्होंने 1987 के आस-पास पाला था. 

फिलहाल लंदन में छुट्टियां गुजार रहे सचिन ने इस खबर पर मीडिया को भेजे अपने मैसेज में कहा, 'आपकी शुभकामनाओं के लिए बहुत-बहुत शुक्रिया. हम अर्जुन के चयन को लेकर बहुत ही खुश हैं. यह उसके करियर के लिहाज से महत्वपूर्ण उपलब्धि है. अंजलि और मैं अर्जुन के चुन गए हर रास्ते में उसका सहयोग करेंगे और उसकी सफलता की कामना करेंगे', अब जबकि राहुल द्रविड़ इंग्लैंड में भारत ए टीम के साथ व्यस्त रहेंगे, तो श्रीलंका दौरे के लिए इस अंडर-19 टीम के कोच पूर्व बल्लेबाज डब्ल्यूवी रमन होंगे. 

यह भी पढ़ें: 'इन दिग्गजों' के 'बेटों' से अंडर-19 विश्व कप की रेस में पिछड़ गए अर्जुन तेंदुलकर!


वापस सचिन तेंदुलकर के सपने पर लौटते हैं. दरअसल सचिन तेंदुलकर कभी तेज गेंदबाज बनना चाहते थे. यह समय साल 1987 के आस-पास का था. इस समय मद्रास (अब चेन्नई) में एमआरएफ पेस अकादमी बहुत ही लोकप्रिय थी. देश में हर उभरता हुआ तेज गेंदबाज इस अकादमी का हिस्सा बनना चाहता था. ऐसे में सचिन तेंदुलकर भी 13 साल की उम्र में अकादमी में दाखिले के लिए चयन ट्रॉयल में हिस्सा लेने पहुंचे. लेकिन यहां कुछ ऐसा हुआ कि अलग ही 'इतिहास' बन गया.

VIDEO: जब सचिन तेंदुलकर ने कहा था कि अर्जुन की तुलना किसी से न करेंदरअसल सलेक्टर और अपने समय के महान तेज गेंदबाज डेनिस लिली ने सचिन को तेज गेंदबाजी छोड़कर पूरा ध्यान बल्लेबाजी पर लगाने को कहा. सचिन ने इस सलाह को माना और आगे नया ही इतिहास रच दिया. तब सचिन का तेज गेंदबाज बनने का सपना अधूरा रह गया, जिस आधा सच अर्जुन के अंडर-19 टीम में चयन ने पूरा कर दिया है. अर्जुन के बारे में कहा जा रहा है कि वह 135 किमी. प्रति घंटा की गति के आस-पास से गेंदबाजी कर रहे हैं.
 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com