T20 World Cup में आतंकी हमले का खतरा, नॉर्थ पाकिस्तान से मिली धमकी

T20 World Cup 2024: संयुक्त राज्य अमेरिका और वेस्टइंडीज में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप 2024 के शुरू होने में अब लगभग एक महीने का समय बचा है, उससे पहले एक चिंताजनक खबर सामने आई है

T20 World Cup में आतंकी हमले का खतरा, नॉर्थ पाकिस्तान से मिली धमकी

T20 World Cup 2024

T20 World Cup 2024:  संयुक्त राज्य अमेरिका और वेस्टइंडीज में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप 2024 के शुरू होने में अब लगभग एक महीने का समय बचा है, उससे पहले एक चिंताजनक खबर सामने आई है, जिसमें बताया गया है कि क्रिकेट वेस्टइंडीज को आगामी  इवेंट को लेकर 'आतंकवादी धमकी' मिली है. रिपोर्ट में कहा जा रहा है कि वैश्विक क्रिकेट आयोजन पर उत्तरी पाकिस्तान से धमकी मिली है., जिसके कारण क्रिकेट निकाय ने तुरंत कार्रवाई की और कड़े सुरक्षा उपाय किए हैं. बता दें कि वेस्टइंडीज और अमेरिका 2 से 29 जून तक टी-20 वर्ल्ड कप खेला जाएगा. क्रिकेट वेस्टइंडीज के सीईओ जॉनी ग्रेव्स ने रविवार को क्रिकबज से कहा, "हम मेजबान देशों और शहरों के अधिकारियों के साथ मिलकर काम करते हैं और वैश्विक परिदृश्य की निरंतर निगरानी और मूल्यांकन कर रहे हैं, ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि हमारे आयोजन के लिए  किसी भी जोखिम को कम करने के लिए उपयुक्त योजनाएं बनाई जा सके."

रिपोर्ट के अनुसार प्रो-इस्लामिक स्टेट (IS) ने खेल आयोजनों के खिलाफ हिंसा भड़काने वाले अभियान शुरू किए हैं, जिसमें अफगानिस्तान-पाकिस्तान शाखा, आईएसखोरासन (IS-K) के वीडियो संदेश शामिल हैं, जिसमें कई देशों में हमलों पर प्रकाश डाला गया है और समर्थकों से युद्ध के मैदान में शामिल होने का आग्रह किया गया है.

बता दें कि टी-20 वर्ल्ड कप के लिए सभी टीमों ने स्क्वॉड का ऐलान कर दिया है. जून में क्रिकेट का सबसे बड़ा महामुकाबला खेला जाएगा. फैन्स जून महीने का अब बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. 


टी20 वर्ल्ड कप 2024 का ग्रुप: (Afghanistan Squad)
ग्रुप ए- भारत, पाकिस्तान, आयरलैंड, कनाडा, यूएसए 
ग्रुप बी- इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया, नामीबिया, स्कॉटलैंड, ओमान 
ग्रुप सी- न्यूजीलैंड, वेस्टइंडीज, अफगानिस्तान, युगांडा, पापुआ न्यू गिनी 
ग्रुप डी- साउथ अफ्रीका, श्रीलंका, बांग्लादेश, नीदरलैंड्स, नेपाल

टी-20 वर्ल्ड कप 2024 फॉर्मेट (Format of ICC T20 World Cup 2024)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बता  दें कि इस बार मेजबान वेस्टइंडीज और यूएसए है. जहां टी-20 वर्ल्ड कप के मैच खेले जाएंगे. इस बार टी-20 वर्ल्ड कप में 20 टीमें हिस्सा ले रहीं हैं. टी-20 वर्ल्ड कप 1 जून से 20 जून तक खेला जाएगा. सभी 20 टीमों को 5-5 के 4 ग्रुप में बांटा गया है. हर ग्रुप की टॉप 2 टीमें सुपर 8 में पहुंचेंगी. इसके बाद फिर 8 टीमों को सुपर 8 राउंड में मैच खेलने हैं. सुपर 8 में भी टीमों को 4-4 के साथ दो ग्रुप में रखा जाएगा. सुपर 8 में दोनों ग्रुप की टॉप 2 टीमें सेमीफाइनल में पहुंचेंगी. दो सेमीफाइनल मैच खेले जाएंगे. इसके बाद फिर सेमीफाइनल मैच जीतने वाली टीम आपस में फाइनल मुकाबला खेलेगी.