"यहां कौन है ऐसा जो...", सवालों के बीच हार्दिक के समर्थन में आए पूर्व चीफ सेलेक्टर एमएसके प्रसाद

Hardik Pandya: पूर्व क्रिकेटरों सहित फैंस का एक बड़ा वर्ग हार्दिक पांड्या को उप-कप्तान बनाने जाने से बहुत ही हैरान हैं और सवाल खड़ा कर रहा है

हार्दिक पांड्या को लेकर चर्चा अभी भी हो रही है (Source: BCCI)

नई दिल्ली:

जून में होने वाले टी20 विश्व कप (T20 World Cup 2024) के लिए भारतीय टीम का ऐलान हो गया है. पूर्व क्रिकेटरों का पोस्टमार्टम अभी भी जारी है. कहीं रिंकू सिंह (Rinku Singh) को लेकर विलाप है, तो कहीं कोई समस्या गिना रहा है. चर्चा हादिक पांड्या (Hardik Pandya) को लेकर भी कई पहलुओं से है. इरफान पठाने सही सवाल उठाते हुए कहा है कि कुछ महीने पहले ही हार्दि पांड्या (Hardik Pandaya) खेल के प्रति प्रतिद्धता को लेकर सवालों के घेरे में थे. बहरहाल, अब जब पांड्या विश्व कप में खेलेंगे, तो करीब आठ महीने बाद वह भारत के लिए खेलेंगे. आखिरी बार पांड्या फिफ्टी-फिफ्टी विश् कप में खेले थे और तब वह बांग्लादेश के खिलाफ मुकाबले में चोटिल होकर बाहर हो गए थे. इसके बाद मुंबई के लिए आईपीएल में वापसी जरूर पांड्या ने की, लेकिन वह आलोचकों के निशाने पर ही रहे हैं. 

मेगा इवेंट के लिए हार्दिक पांड्या की बतौर उप-कप्तान नियुक्ति ने बहुतों को हैरान किया हुआ है, लेकिन पूर्व चीफ सेलेक्टर एमएसके प्रसाद इन लोगों में से नहीं हैं. इस फैसले पर सवाल खड़े कर रहे लोगों को जवाब देते हुए एमएसके  प्रसाद ने कहा कि मुझेन हीं लगता कि हार्दिक को टीम में लेने पर कोई दूसरा विचार है. साथ ही, यही बात उन्हें उप-कप्तान बनाने पर भी लागू होती है. जब रोहित पिछले दिनों टी20 क्रिकेट से दूर थे, तो हार्दिक को कप्तानी  सौंपी गई थी. तब बीसीसीआई ने साफ तौर पर संदेश दिया था कि वह अगले कप्तान हैं. प्रसाद ने जोर देते हुए कहा कि आप मुझे बताएं कि देश में उनसे बेहतर फास्ट बॉलिंग-ऑलराउंडर दूसरा कौन है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

उन्होंने कहा कि यह सही है कि हालिया समय में हार्दिक फॉर्म के साथ खासा संघर्ष कर रहे हैं, लेकिन यहां काफी कुछ हुआ है. मुंबई की कप्तानी में बदलाव गुआ है. इस बदलाव ने उनकी फॉर्म पर असर डाला है. पूर्व चीफ सेलेक्टर ने कहा कि लेकिन एक बार जब वह इंडिया की जर्सी पहनेंगे, तो आईपीएल का बुरा समय भी पीछे छूट जाएगा. एक बार मैं फिर से दोहरा दूं कि पांड्या देश में उपलब्ध सर्वश्रेष्ठ फास्ट-बॉलिंग ऑलराउंडर हैं. फिर इसका कोई मतलब नहीं कि पंडित या एक्सपर्ट क्या  कहते हैं.