भारतीय टीम मैनेजमेंट ने दिनेश कार्तिक को सौंपी यह अहम जिम्‍मेदारी, खुद को कर रहे हैं तैयार..

भारतीय टीम मैनेजमेंट ने दिनेश कार्तिक को सौंपी यह अहम जिम्‍मेदारी, खुद को कर रहे हैं तैयार..

दिनेश कार्तिक शॉर्टर फॉर्मेट के क्रिकेट में भारत के लिए यादगार पारियां खेल चुके हैं (फाइल फोटो)

खास बातें

  • कार्तिक ने कहा, मुझे फिनिशर का रोल दिया गया
  • मैनेजमेंट चाहता है मैं छठे क्रम पर बैटिंग करूं
  • एडिलेड में धोनी की पारी की जमकर सराहना की
एडिलेड:

ऑस्‍ट्रे‍लिया के खिलाफ (India vs Australia) एडिलेड (Adelaide ODI) में हुए दूसरे वनडे मैच में दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) ने अहम मौके पर 14 गेंदों पर नाबाद 25 रन (स्‍ट्राइक रेट 178.57, दो चौके) की बेहतरीन पारी खेली. टीम इंडिया को जीत दिलाने में इस छोटी पारी का अहम योगदान रहा लेकिन विराट कोहली के शतक और एमएस धोनी के अर्धशतक की चकाचौंध में कार्तिक (Dinesh Karthik) की पारी 'गुम' होकर रह गई. कार्तिक इससे पहले भी शॉर्टर फॉर्मेट (वनडे और टी20) में भारत के लिए कई यादगार पारियां खेल चुके हैं, निधास ट्रॉफी T20 त्रिकोणीय सीरीज के फाइनल में बांग्‍लादेश के खिलाफ धमाकेदार पारी की याद अभी भी क्रिकेटप्रेमियों के दिमाग में ताजा है. भारतीय टीम मैनेजमेंट ने कार्तिक को फिनिशर की अहम भूमिका सौंपी है और वह इसके लिए खुद को तैयार कर रहे हैं.

जब दिनेश कार्तिक ने विकेट के पीछे दिखाई धोनी जैसी फुर्ती, हर कोई हुआ हैरान, देखें VIDEO

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे वनडे मैच में जीत दर्ज करने के बाद दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik)ने कहा कि भारतीय टीम प्रबंधन ने उन्हें छठे क्रम पर करते हुए मैच फिनिशर की भूमिका सौंपी है. कार्तिक ने पूर्व कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी की तारीफ करते हुए कहा कि वह अब भी जरूरत के मुताबिक विरोधी टीमों पर दबाव बना सकते हैं. जीत के लिए 299 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम के लिए कार्तिक (नाबाद 25) ने अहम योगदान दिया. उन्होंने पांचवें विकेट के लिए धोनी (नाबाद 55) के साथ नाबाद 57 रन की साझेदारी कर तीन मैचों की सीरीज को 1-1 से बराबर कर दिया है.


Nidahas Trophy Final: दिनेश कार्तिक के 'इस मास्टर प्लान' ने बांग्लादेश को डुबाया

कार्तिक ने कहा, ‘मुझे लगता है कि धोनी ने इस सीरीज में शानदार बल्लेबाजी की. यह ऐसी पारी है जैसी उन्होंने पहले भी कई बार खेली है. उन्हें बल्लेबाजी करते और मैच को खत्म करते देखना शानदार रहा. हमें पता है कि वह दबाव लेते हैं और फिर विरोधी टीम को दबाव में ला देते हैं. यह हमेशा उनकी सबसे बड़ी खासियत रही है और आज आप ने उसका सटीक उदाहरण देखा.'कार्तिक ने टीम में फिनिशर की अपनी भूमिका के बारे में पूछे जाने पर कहा, ‘मैंने इसका अभ्यास किया है, इस पर काम कर रहा हूं. यह काफी जरूरी कौशल है. यह ऐसा कौशल है जहां आपको दिमागी तौर पर शांत रहना होता है. अनुभव इसमें काफी मदद करता है. खेल में यह शायद सबसे मुश्किल कौशल है. मैच खत्म करना और विजेता टीम की तरफ होना शानदार होता है.'उन्होंने कहा, ‘जाहिर है टीम प्रबंधन ने मुझे मेरी भूमिका के बारे में बताया है और वे चाहते है कि मैं इसमें अपना सर्वश्रेष्ठ करू. वे मेरा समर्थन कर रहे. उन्होंने बताया है कि मैं इसी नंबर पर बल्लेबाजी करूंगा.' (इनपुट: एजेंसी)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वीडियो: ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ टेस्‍ट सीरीज जीतने के बाद यह बोले विराट