जिम्बाब्वे के लिए निकली Team India, लेकिन फैंस के बीच इस बात को लेकर नाराजगी, BCCI को बनाया निशाना- Pics

इस सीरीज के लिए पहले शिखर धवन को टीम का कप्तान बनाया गया था. वेस्टइंडीज के खिलाफ उनकी सफल कप्तानी को देखते हुए ये फैसला लिया गया था और नियमित कप्तान रोहित शर्मा को रेस्ट दिया गया है. लेकिन टीम के नियमित उपकप्तान केएल राहुल के फिट होने पर BCCI ने अपना फैसला बदलकर राहुल को जिम्बाब्वे के खिलाफ भारत का कप्तान घोषित किया है.

जिम्बाब्वे के लिए निकली Team India, लेकिन फैंस के बीच इस बात को लेकर नाराजगी, BCCI को बनाया निशाना- Pics

IND vs ZIM के लिए रवाना हुई भारतीय टीम

भारतीय क्रिकेट टीम अपने अगले दौरे के लिए जिम्बाब्वे (India tour of Zimbabwe)की फ्लाइट पकड़ चुकी है. BCCI ने शनिवार को अपने सोशल मीडिया हैंडल पर टीम इंडिया की कुछ तस्वीरें शेयर कर इसकी जानकारी दी. इन तस्वीरों में भारतीय स्टार्स शानदार मूड में नजर आ रहे हैं. शिखर धवन (Shikhar Dhawan), दीपक चहर, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद सिराज के साथ और कई खिलाड़ियों को पोस्ट किए गए फोटो में देखा जा सकता है. इसी के साथ इस सीरीज (India Zimbabwe Series) के लिए भारत के कोच नियुक्त किए गए पूर्व महान बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण (VVS Laxman) को भी देखा जा सकता है.

भारत ने हाल ही में वेस्टइंडीज के खिलाफ उनके घर पर वाइट बॉल सीरीज (West Indies India Series) खेली. तीन मैचों की वनडे सीरीज में शिखर धवन (Shikhar Dhawan) की कप्तानी में भारत ने कैरेबियाई टीम को 3-0 से हराया. इसके बाद पांच मैचों की टी20 सीरीज में रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की अगुवाई वाली टीम ने 4-1 से जीत दर्ज की. जिम्बाब्वे में भारतीय टीम को तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलनी हैं, जिसकी शुरुआत 18 अगस्त को होगी.


गौरतलब है कि इस सीरीज के लिए पहले शिखर धवन को टीम का कप्तान बनाया गया था. वेस्टइंडीज के खिलाफ उनकी सफल कप्तानी को देखते हुए ये फैसला लिया गया था और नियमित कप्तान रोहित शर्मा को रेस्ट दिया गया है. लेकिन टीम के नियमित उपकप्तान केएल राहुल (KL Rahul) के फिट होने पर BCCI ने अपना फैसला बदलकर राहुल को जिम्बाब्वे (IND vs ZIM) के खिलाफ भारत का कप्तान घोषित किया है.

पहले शिखर धवन का नाम बतौर कप्तान ऐलान होने के बाद केएल राहुल को ये जिम्मेदारी दिए जाने से फैंस के बीच गुस्सा नजर आ रहा है. फैंस का मानना है कि केएल राहुल की तुलना में शिखर धवन न सिर्फ ज्यादा अनुभवी क्रिकेटर हैं बल्कि कप्तान के तौर पर उनका टैक रिकॉर्ड भी राहुल से अच्छा है.

धवन ने छह वनडे मैचों में भारतीय टीम (Team India) की कमान संभाली है जिनमें से पांच मैचों में टीम को जीत मिली. इसके अलावा धवन ने तीन टी20 मैचों में भी कप्तानी की है जिनमें उनका रिकॉर्ड एक जीत और दो हार है. लेकिन राहुल ने अभी तक जिन चार अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैचों में कप्तानी की है उन सभी में भारत को हार का सामना करना पड़ा. इनमें एक टेस्ट और तीन वनडे मैच शामिल हैं.

भारत का जिम्बाब्वे दौरा

पहला वनडे – 18 अगस्त – हरारे स्पोर्ट्स क्लब, हरारे

दूसरा वनडे – 20 अगस्त - हरारे स्पोर्ट्स क्लब, हरारे

तीसरा वनडे – 22 अगस्त - हरारे स्पोर्ट्स क्लब, हरारे

Rishabh Pant-Urvashi Rautela के ‘वर्ड वॉर' के बीच Riyan Parag और Ricky Ponting क्यों ट्रेंड करने लगे

अगस्त के महीने में MS Dhoni ने सोशल मीडिया पर फिर किया बड़ा ‘धमाका', दो साल पहले इसी तरह अचानक लिया था संन्यास 

'देख रहा है बिनोद.. विदेशी लीग में भी पाकिस्तानी खिलाड़ियों के नहीं होने पर कैसे IPL पर दोष मढ़ा जा रहा है'  

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

स्पोर्ट्स से जुड़ी Latest Updates के लिए अभी NDTV Sports Hindi को सब्सक्राइब करें. Click to Subscribe