वेस्‍टइंडीज दौरे में नेट गेंदबाज के रूप में टीम इंडिया के साथ जुड़े रहेंगे नवदीप सैनी, यह है वजह..

Updated: 19 August 2019 14:21 IST

Navdeep Saini: नवदीप सैनी ने अब तक तीन टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं और 5 विकेट लिए हैं. टी20 सीरीज के बेहतरीन प्रदर्शन के बाद उम्‍मीद थी कि इंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज में भी वे प्‍लेइंग XI में रहेंगे लेकिन टीम मैनेजमेंट ने भुवनेश्‍वर, शमी और खलील अहमद पर ही भरोसा जताया था.

Team India keeps Navdeep Saini as cover for Test series against WI
Navdeep Saini ने भारत के लिए अब तक तीन टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं

नई दिल्‍ली:

West Indies Tour: 26 वर्षीय नवदीप सैनी (Navdeep Saini) ने अपने छोटे से इंटरनेशनल करियर में अपनी गेंदबाजी से हर किसी को प्रभावित किया है. नवदीप 145 से 150 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी करते हैं और विपक्षी बल्‍लेबाजों के लिए उनका सामना करना आसान नहीं होता. खास बात यह है कि अच्‍छी खासी गति हासिल करने के अलावा वे गेंदबाजी में आमतौर पर दिशा से नहीं भटकते. यही कारण है कि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI)ने हरियाणा के इस तेज गेंदबाज को अहमियत देते हुए वेस्टइंडीज के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज (Test Series)के लिए नेट गेंदबाज के रूप में टीम से जोड़े रखने का फैसला किया है. नवदीप सैनी (Navdeep Saini) ने भारत (Team India) के लिए अब तक तीन टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं और 5 विकेट लिए हैं. टी20 सीरीज के बेहतरीन प्रदर्शन के बाद हर किसी को उम्‍मीद थी कि वेस्‍टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज में भी वे प्‍लेइंग XI में शामिल रहेंगे लेकिन टीम मैनेजमेंट ने भुवनेश्‍वर, मोहम्‍मद शमी और खलील अहमद पर ही भरोसा जताया था.

स्मिथ के चोटिल होने ने पोंटिंग को दिलाई एशेज 2005  की याद, वॉन पर साधा निशाना..

हरियाणा के करनाल में जन्‍मे लेकिन दिल्ली की ओर से घरेलू क्रिकेट में खेलने वाले सैनी (Navdeep Saini) ने वेस्टइंडीज के खिलाफ फ्लोरिडा में टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण किया था और अपने पहले मैच में ही वह तीन विकेट लेकर मैन ऑफ द मैच बने थे. नवदीप इससे पहले इंग्लैंड दौरे में में भारतीय टीम के नेट गेंदबाज और आईसीसी वर्ल्‍डकप के दौरान भुवनेश्‍वर कुमार के 'कवर' के रूप में टीम के साथ जुड़े रहे हैं. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया, ‘‘हां, नवदीप सैनी को टीम प्रबंधन ने टेस्ट सीरीज के लिए भी टीम के साथ बने रहने के लिये कहा है. वह मुख्य रूप से नेट गेंदबाज के रूप में टीम के साथ रहेंगे. हम भविष्य को ध्यान में रखते हुए उसे टेस्ट प्रारूप के लिये तैयार करना चाहते हैं। ''

छरहरे कद के नवदीप (Navdeep Saini) ने वेस्टइंडीज 'ए' के खिलाफ अभ्यास मैच में छह ओवर भी किए थे ताकि ईशांत शर्मा, जसप्रीत बुमराह और उमेश यादव को थोड़ा आराम मिल सके. मोहम्मद शमी और भुवनेश्वर कुमार ने पहली पारी में गेंदबाजी नहीं की. बीसीसीआई अधिकारी ने कहा, ‘सैनी पिछले कुछ वर्षों से फर्स्‍ट क्‍लास क्रिकेट में लगातार अच्छा प्रदर्शन करते आ रहे हैं. उसके पास तेजी है और वह गेंद को हवा में और पिच से मूवमेंट दिलाने की काबिलियत रखता है. अगर उसे अच्छी तरह से तैयार किया जाता है तो इससे शीर्ष क्रिकेट के लिये हमारे तेज गेंदबाजों की संख्या ही बढ़ेगी. टीम प्रबंधन की अभी उसको लेकर यही सोच है.'(इनपुट: भाषा)

वीडियो: विराट कोहली ने रोहित शर्मा के साथ मतभेद से किया इनकार

Comments
संबंधित खबरें
IND Vs SA: तीसरे टी20 मैच में जब  Rohit Sharma ने खोया आपा, नवदीप सैनी पर हुए गुस्सा, VIDEO
IND Vs SA: तीसरे टी20 मैच में जब Rohit Sharma ने खोया आपा, नवदीप सैनी पर हुए गुस्सा, VIDEO
IND vs SA T20 Series: टीम इंडिया की
IND vs SA T20 Series: टीम इंडिया की 'यूथ ब्रिगेड' के इन 6 खिलाड़ियों पर होगी खास नजर..
वेस्‍टइंडीज दौरे में नेट गेंदबाज के रूप में टीम इंडिया के साथ जुड़े रहेंगे नवदीप सैनी, यह है वजह..
वेस्‍टइंडीज दौरे में नेट गेंदबाज के रूप में टीम इंडिया के साथ जुड़े रहेंगे नवदीप सैनी, यह है वजह..
IND vs WI: भारतीय तेज गेंदबाज नवदीप सैनी को मिली चेतावनी, यह है वजह..
IND vs WI: भारतीय तेज गेंदबाज नवदीप सैनी को मिली चेतावनी, यह है वजह..
अब कुछ ऐसे गौतम गंभीर पर बिशन सिंह बेदी ने किया पलटवार
अब कुछ ऐसे गौतम गंभीर पर बिशन सिंह बेदी ने किया पलटवार
Advertisement