19 रन ओर बनाते ही पूर्व पाक कप्तान जावेद मियांदाद के इस रिकॉर्ड को तोड़ देंगे विराट कोहली

19 रन ओर बनाते ही पूर्व पाक कप्तान जावेद मियांदाद के इस रिकॉर्ड को तोड़ देंगे विराट कोहली

टी20 सीरीज में सबसेअधिक रन बनाने वाले बल्लेबाजों की सूची में दूसरे नंबर पर हैं विराट कोहली

खास बातें

  • वेस्टइंडीज के खिलाफ सबसे अधिक रन बनाने का रिकॉर्ड है मियांदाद के नाम
  • रिकॉर्ड को अपने नाम करने के लिए कोहली का चाहिए केवल 19 रन
  • विंडीज के खिलाफ अब तक कोहली ने 33 पारियों में बनाए हैं 1912 रन
पोर्ट ऑफ स्पेन:

भारतीय क्रिकेट टीम (India Cricket team) के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) वेस्टइंडीज के खिलाफ सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज बनने से केवल 19 रन दूर है. विंडीज (West Indies Cricekt team) के खिलाफ होने वाले वनडे सीरीज के दूसरे मैच में यदि कप्तान कोहली 19 रन बना लेते हैं तो वह पाकिस्तान (Pakistan Cricket team) के पूर्व कप्तान जावेद मियांदाद (Javed Miandad) को पीछे छोड़ देंगे. मियांदाद के नाम वनडे में वेस्टइंडीज के खिलाफ सबसे अधिक बनाने के रिकॉर्ड है. मियांदाद ने विंडीज के खिलाफ अपना आखिरी वनडे मैच 1993 में खेला था और अगर कोहली रविवार को विंडीज के खिलाफ खेले जाने वाले मैच में 19 रन और बना लेते हैं तो वह पाकिस्तान के दिग्गज बल्लेबाज के 26 साल पुराने रिकॉर्ड को तोड़ देंगे. 

55 गेंदों पर नाबाद शतक ठोक टी20 क्रिकेट की नई सनसनी बने बाबर आजम, देखें VIDEO

मियांदादा (Javed Miandad) ने दो बार की वर्ल्ड विजेता के खिलाफ 64 पारियों में 1930 रन बनाए हैं. वहीं कोहली (Virat Kohli) आज के मैच में मियांदाद को पीछे छोड़ते हैं तो भारतीय कप्तान सिर्फ 34 पारियों में इस रिकॉर्ड को अपने नाम कर लेंगे. कोहली ने वेस्टइंडीज के खिलाफ अब तक 33 वनडे पारियों में 1912 रन बनाए हैं. इसमें कोहली के स्टइंडीज के खिलाफ सात शतक और 10 अर्धशतक शामिल हैं. दूसरी ओर इसी प्रतिद्वंद्वी के खिलाफ जावेद मियांदाद ने पाकिस्तान के लिए 12 अर्धशतक के साथ एक शतक लगाया है. 


WI vs IND: विंडीज टेस्ट टीम में दुनिया का सबसे वजनदार क्रिकेटर

वनडे से पहले T20 सीरीज़ में भी कोहली भारत के सबसे बड़े स्कोरर रहे जिन्होंने 106 रन बनाए. इस मामले में वह विपक्षी टीम के केरोन पोलार्ड से पीछे हैं जिन्होंने 115 रन बनाए. भारत ने यह टी20 सीरीज 3-0 से जीती थी. इसके बाद शुरू हुई वनडे सीरीज का पहला मैच बारिश के कारण रद्द हो गया. दूसरा मैच आज खेला जाना है. 
 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वीडियो: विराट कोहली के ऊपर इतना दबाव क्‍यों?