बुरी खबर! भारतीय कप्तान रोहित शर्मा इंग्लैंड में COVID-19 पॉजिटिव पाए गए

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) कोविड-19 पॉजिटिव पाए गए हैं. बीसीसीआई ने रविवार को एक अधिकारिक बयान जारी करते हुए सोशल मीडिया पर इसकी जानकारी दी.

बुरी खबर! भारतीय कप्तान रोहित शर्मा इंग्लैंड में COVID-19 पॉजिटिव पाए गए

रोहित शर्मा COVID-19 पॉजिटिव पाए गए

नई दिल्ली:

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) कोविड-19 पॉजिटिव पाए गए हैं. इंग्लैंड के खिलाफ रिशेड्यूल किए गया टेस्ट मैच (ENG vs IND Test) के कुछ ही दिन बाद खेला जाना हैं. बीसीसीआई ने रविवार को एक अधिकारिक बयान जारी करते हुए सोशल मीडिया पर इसकी जानकारी दी. बीसीसीआई ने अपने ट्विटर हैंडल पर लिखा, "टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा शनिवार को किए गए रैपिड एंटीजन टेस्ट (आरएटी) के बाद कोविड-19 के लिए किए गए टेस्ट में पॉजिटिव पाए गए है. वह फिलहाल टीम होटल में आइसोलेशन में हैं और बीसीसीआई की मेडिकल टीम की देखरेख में हैं."

लीसेस्टरशायर के खिलाफ खेले जा रहे चार दिन के वार्म अप मैच में रोहित भारतीय टीम का हिस्सा थे. इसके बाद भारत 1 जुलाई से बर्मिंघम के एजबेस्टन में इंग्लैंड के खिलाफ रिशेड्यूल टेस्ट खेलेगी. रोहित ने गुरुवार को पहली पारी में बल्लेबाजी की थी लेकिन शनिवार के दूसरी पारी के दौरान वो मैदान पर नहीं उतरे. वार्म अप मैच की पहली पारी में आउट होने से पहले उन्होंने 25 रन बनाए थे.

इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज में भारत फिलहाल 2-1 से आगे चल रहा है. इससे पहले साल की शुरुआत में रोहित ने घरेलु सीरीज में कप्तानी करते हुए श्रीलंका को 2-0 से हराया था. अगर वो एजबेस्टन में होने वाले मैच से पहले रिकवर कर जाते हैं तो ये उनके लिए विदेश में बतौर कप्तान पहला टेस्ट मैच होगा. 


IRE vs IND: हार्दिक पांड्या करेंगे कप्तानी में डेब्यू, T20 WC के लिए 'यंग इंडिया' को करना होगा प्रभावी प्रदर्शन 

रेसलर Bajrang Punia ने वर्ल्ड चैंपियनशिप, एशियन गेम्स और ओलंपिक गोल्ड के लिए अपना प्लान बताया, देखें Video

रणजी फाइनल में 'RCB, RCB' के नारों से गूंज उठा स्टेडियम, VIDEO में देखें रजत पाटीदार को कैसे मिला ग्रैंड वेलकम 

35 साल के भारतीय कप्तान रोहित के शुभमन गिल के साथ टेस्ट मैच में पारी का आगाज करने की उम्मीद थी और अब इस मुकाबले में उनका प्रतिनिधित्व आरटी-पीसीआर टेस्ट के नतीजे और उनके उबरने पर निर्भर करेगा.

ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन भी इंग्लैंड में टीम से देर से जुड़े क्योंकि वह टीम के ब्रिटेन दौरे पर रवाना होने से पहले कोविड-19 पॉजिटिव पाए गए थे.

इन मुकाबलों के लिए इंग्लैंड में जैविक रूप से सुरक्षित माहौल (बायो बबल) तैयार नहीं किया गया है. भारत ने भी हाल में दक्षिण अफ्रीका की मेजबानी के लिए जैविक रूप से सुरक्षित माहौल तैयार नहीं किया था.

पिछले साल भारत ने विराट कोहली की अगुवाई में इंग्लैंड पर पांच मैचों की सीरीज में 2-1 से लीड ली थी. भारतीय कैंप में कोविड-19 के मामले आने की वजह से सीरीज का पांचवा टेस्ट नहीं खेला जा सका था. जिसके बाद बीसीसीआई और ईसीबी ने बचे हुए टेस्ट को इस साल रिशेड्यूल किया है. 

इस टेस्ट के बाद भारत इंग्लैंड के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज और इतने ही मैचों की वनडे सीरीज खेलेगा.

क्रिकेट से जुड़ी Latest Updates के लिए अभी NDTV Sports Hindi को सब्सक्राइब करें. Click to Subscribe 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com