श्रीलंका के खिलाफ सीरीज से पहले चोटिल हुए बांग्लादेश के मशरफे मुर्तजा, इस खिलाड़ी को मिली कप्‍तानी

श्रीलंका के खिलाफ सीरीज से पहले चोटिल हुए बांग्लादेश के मशरफे मुर्तजा, इस खिलाड़ी को मिली कप्‍तानी

अभ्यास सत्र के दौरान घायल हुए मशरफे मुर्तजा के स्थान पर तमीम इकबाल को बनाया गया अंतरिम कप्तान

खास बातें

  • मीरपुर में हुई प्रेस कांफ्रेंस के बाद अभ्यास सत्र में चोटिल हुए मुर्तजा
  • स्टार ऑलराउंडर शाकिब अल हसन को इस सीरीज में दिया गया है आराम
  • मुर्तजा ने सीरीज के बाद संन्यास लेने से किया इंकार
मीरपुर:

SL vs BAN: श्रीलंका (Sri Lanka Cricket team) के खिलाफ होने वाली तीन वनडे मैचों की सीरीज से पहले बांग्लादेश (Bangladesh Cricket team) के कप्तान मशरफे मुर्तजा (Mashrafe Mortaza) चोटिल होने के कारण टीम से बाहर हो गए हैं. उनकी जगह बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (BCB) ने ओपनर तमीम इकबाल (Tamim Iqbal) को टीम का कप्तान घोषित किया है. सीरीज से पहले मीरपुर में टीम की औपचारिक प्रेस कांफ्रेंस के बाद शुरू हुए अभ्यास सत्र में कप्तान मुर्तजा चोटिल हो गए. इसके बाद बोर्ड के वरिष्ठ चिकित्सक देबाशीष चौधरी ने एक बयान में कहा, ' मुर्तजा अभ्यास सत्र के दौरान चोटिल हो गए.' उन्होंने कहा, 'यह बार-बार लगने वाली चोट है जिससे उबरने में लगभग तीन से चार सप्ताह लग सकते हैं. इसलिए उन्हें एक महीने के लिए खेल गतिविधि में भाग लेने से मना किया गया है.'

MS धोनी के मामले में पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर बोले, 'व्‍यावहारिक फैसला लेने की जरूरत'

BCB ने तमीम को मशरफे की अनुपस्थिति में टीम के अंतरिम कप्तान के रूप में नामित किया क्योंकि नियमित उप-कप्तान शाकिब अल हसन (Shakib Al Hasan) को सीरीज के लिए आराम दिया गया था. BCB के क्रिकेट संचालन प्रमुख अकरम खान ने कहा कि ऑलराउंडर मोहम्मद सैफुद्दीन को भी पीठ में चोट लगने के बाद सीरीज से बाहर कर दिया गया था. मुर्तजा और सईदुद्दीन के बाहर होने के बाद गेंदबाज तस्कीन अहमद और ऑलराउंडर फरहाद रजा को उनकी जगह टीम में शामिल किया गया. 


वेस्‍टइंडीज दौरे के पहले टीम इंडिया के कप्‍तान विराट कोहली ने ट्वीट किया यह VIDEO...

श्रीलंका-बांग्लादेश के बीच होने वाली यह सीरीज 26 से 31 जुलाई के बीच श्रीलंका के प्रेमदासा स्टेडियम में खेली जानी है. श्रीलंका के लिए रवाना होने से पहले हुए प्रेस कांफ्रेंस में मुर्तजा ने इस बात से भी इंकार कर दिया कि वह इस सीरीज के बाद संन्यास ले लेंगे.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वीडियो: न्‍यूजीलैंड को हराकर इंग्‍लैंड पहली बार बना वर्ल्‍डकप चैंपियन