'टैलेंट बरबाद हो गया', Wasim Akram ने इस तेज गेंदबाज का करियर खत्म होने पर जताई खीज

पाकिस्तान के महान पेसर वसीम अकरम ने मोहम्मद आसिफ का 'टैलेंट बरबाद' होने पर अफसोस जताया.

'टैलेंट बरबाद हो गया', Wasim Akram ने इस तेज गेंदबाज का करियर खत्म होने पर जताई खीज

वसीम अकरम ने मोहम्मद आसिफ को लेकर अफसोस जताया

नई दिल्ली:

पाकिस्तान (Pakistan Cricket) ने विश्व क्रिकेट को बहुत सारे प्रतिभाशाली तेज गेंदबाज दिए हैं और ये सिलसिला आज भी जारी है. कुछ खिलाड़ियों ने लंबे समय तक अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अपना योगदान दिया, तो कुछ ज्यादा दिन नहीं टिक पाए. पाकिस्तान के एक ऐसे महान तेज गेंदबाज हैं वसीम अकरम (Wasim Akram), जिन्होंने कई बड़े मुकाम हासिल किए हैं. अपने बाएं हाथ की पेस से वसीम विपक्षी बल्लेबाजों के लिए एक टेढ़ी बनकर रह गए. अपने करियर में उन्होंने 104 टेस्ट में 414 विकेट, 356 वनडे में 502 विकेट चटकाए. वकार यूनुस (Waqar Younis) के साथ मिलकर वो दोनों एक खतरनाक जोड़ी हुआ करते थे और दोनों ने पाकिस्तान को बहुत से यादगार पल दिए हैं. उनके बाद कई तेज गेंदबाजों ने पाकिस्तानी टीम के लिए खेला लेकिन अकरम का मानना है कि मोहम्मद आसिफ (Mohammad Asif) अपने प्रतिभा के साथ न्याय करने में असफल रहे हैं, जिसका उन्हें खेद है.

अकरम ने यूट्यूब पर "टू बी ऑनेस्ट 3.0" शो के दौरान कहा, "हर कोई मोहम्मद आसिफ के बारे में बात करता है. मेरा मतलब है कि बिना किसी संदेह के प्रतिभा बर्बाद कर दिया. मैं जिस किसी से भी बात करता हूं ... उस तरह के गेंदबाज को मैंने लंबे समय के बाद देखा. जिस तरीके से बॉल को कंट्रोल करता था. वह दोनों तरह से स्विंग कर सकता था. यह बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है. उसके लिए और निश्चित रूप से पाकिस्तान के लिए भी."

उन्होंने कहा, "मैंने उन्हें सालों से नहीं देखा है. कराची आए मुझे 10 साल हो गए हैं, मैं लाहौर बहुत कम जाता हूं."

TNPL: मांकड़ आउट होते ही बल्लेबाज ने आपा खोया, विपक्षी टीम को दिखाया 'मिडिल फिंगर' - Video 

* VIDEO: विराट कोहली ने क्रीज पर जो रूट के 'जादुई ट्रिक' की उतारी नकल, देखिए फिर क्या हुआ


 * VIDEO : शतक का जबरदस्त जश्न ! जांघ पर हाथ मारकर सिद्धू मूसेवाला को किया याद- सरफराज खान 

आसिफ ने पाकिस्तान के लिए 23 टेस्ट खेले और 106 विकेट लिए. उन्होंने 38 वनडे मैच खेलते हुए 46 विकेट भी चटकाए. हालांकि उनका करियर काफी छोटा रहा. उन्हें साल 2010 में एक टेस्ट मैच के दौरान स्पॉट फिक्सिंग के लिए दोषी पाया गया था. इससे पहले, उन्हें प्रतिबंधित पदार्थों के लिए टेस्ट में पॉजिटिव पाया गया था.

जब एंकर ने उनसे पूछा कि क्या वह उनके किए के लिए उन्हें डांटेंगे, तो अकरम ने जवाब दिया, "मुझे नहीं लगता. वो छोटा बच्चा है, गलती हो गई थी."

आसिफ ने आखिरी बार साल 2010 में पाकिस्तान के लिए खेला था और हाल ही में उन्हें बच्चों के लिए कोचिंग कैंप आयोजित करने के लिए अमेरिका में देखा गया था. 

क्रिकेट से जुड़ी Latest Updates के लिए अभी NDTV Sports Hindi को सब्सक्राइब करें. Click to Subscribe

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com