India vs South Africa: Tabraiz Shamsi ने Shikhar Dhawan को आउट करने के बाद की थी 'ऐसी हरकत', अब दी यह सफाई..

Updated: 25 September 2019 15:10 IST

India vs South Africa: तीसरे टी20 मैच में धवन और शम्सी के बीच जोरदार मुकाबला देखने को मिला था. मैच में 25 गेंदों पर 36 रन की पारी खेलने वाले Shikhar Dhawan ने शम्सी को लगातार गेंदों पर छक्के जड़े थे, लेकिन दक्षिण अफ्रीकी स्पिनर ने इसका 'बदला' चुकाते हुए टीम इंडिया के 'गब्बर' को आउट कर दिया था.

Tabraiz Shamsi Reveals Reason Behind His ‘Shoe Celebration’
Tabraiz Shamsi ने Shikhar Dhawan को आउट करने के बाद अपने जश्न मनाने के अंदाज पर सफाई पेश की है

Tabraiz Shamsi: दक्षिण अफ्रीका के 'चाइनामैन' बॉलर तबरेज शम्सी (Tabraiz Shamsi) को मैदान पर पूरे जुनून के साथ खेलने और भावनाओं के प्रदर्शन से नहीं चूकने के लिए जाना जाता है. भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच बेंगलुरू में खेले गए तीसरे टी20 मैच (India vs South Africa, 3rd T20I) के दौरान शम्सी उस समय चर्चा का केंद्र बन गए थे जब उन्होंने टीम इंडिया के शिखर धवन (Shikhar Dhawan) को आउट करने के बाद अपना जूता उतारकर उसे मजाकिया तौर पर फोन की तरह इस्तेमाल किया था. दरअसल इस मैच में धवन और शम्सी के बीच मैदान पर जोरदार मुकाबला देखने को मिला था. मैच में 25 गेंदों पर 36 रन की पारी खेलने वाले धवन ने शम्सी को लगातार गेंदों पर छक्के जड़े थे, लेकिन दक्षिण अफ्रीकी स्पिनर ने इसका 'बदला' चुकाते हुए टीम इंडिया के 'गब्बर' को आउट कर दिया था. धवन को आउट करने के बाद शम्सी ने जश्न के दौरान जूते के फोन की तरह इस्तेमाल करते हुए ऐसी भावभंगिमा दिखाई थी मानो वे किसी से बात कर रहे हैं. कुछ फैंस को ऐसा लगा था कि इस तरह का 'व्यवहार' करके शम्सी ने धवन का 'मजाक' बनाया है. बहरहाल, शम्सी (Tabraiz Shamsi) ने एक ट्वीट करके इस मामले में सफाई पेश की है.

MS Dhoni ने शेयर किया गली क्रिकेट का यह रुचिकर VIDEO

आपने ट्वीट (Tabraiz Shamsi) में शम्सी ने लिखा, 'अनादर जैसी कोई बात नहीं, केवल प्यार और मनोरंजन. मैंने 'बिग मैन' से कहा था कि वे पहली दो बॉल मैदान से बाहर छक्के के लिए मैदान से बाहर भेजने से पहले मुझे कम से कम चेतावनी तो देते. #DefinitelyWokeMeUp #GottaHaveSomeFunAtWork.' शम्सी ने अपने इस ट्ववीट के साथ लॉफिंग इमोजी भी लगाई है.

इससे पहले, दक्षिण अफ्रीका टीम के रोसी वान डुर दुसान (Rassie van der Dussen)ने शम्सी के जश्न के अंदाज पर उनका बचाव करते हुए कहा था कि चाइनामैन बॉलर का जश्न मनाने का अंदाज टीम के मशहूर स्पिनर इमरान ताहिर को सम्मान देने के लिए था.  दुसान ने कहा, 'शम्सी हमेशा इमी (इमरान ताहिर को फोन करता रहता है. ताहिर क्रिकेट में उसने आदर्श खिलाड़ियों में से एक हैं. वे सीनियर मेंबर ताहिर के साथ स्पिन गेंदबाजी में काम करते हैं. ऐसे में शम्सी (Tabraiz Shamsi)ने धवन के रूप में बड़ा विकेट लेने के बाद ऐसा एक्शन किया था कि वे फोन पर ताहिर से बात कर रहे हैं. 'गौरतलब है कि तीसरे टी20 मैच में दक्षिण अफ्रीका ने भारतीय टीम को 9 विकेट से हराया था. भारत ने पहले बैटिंग करते हुए 20 ओवर में 9 विकेट खोकर 134 रन बनाए थे. जवाब में कप्तान क्विंटन डिकॉक की नाबाद 79 रन की पारी की मदद से टारगेट केवल एक विकेट खोकर हासिल कर लिया था. तीन मैचों की टी20 सीरीज 1-1 की बराबरी पर समाप्त हुई. धर्मशाला में हुआ सीरीज का पहला टी20 मैच बारिश की भेंट चढ़ गया था जबकि दूसरे टी20 में भारत और तीसरे में दक्षिण अफ्रीका ने जीत हासिल की थी.

वीडियो: वीरेंद्र सहवाग से एनडीटीवी की खास बातचीत..

Comments
हाईलाइट्स
  • विकेट लेने के बाद जूते को फोन की तरह किया था इस्तेमाल
  • शम्सी ने ऐसा दिखाया था, मानो वे किसी से बात कर रहे हैं
  • अब बोले, अनादर जैसी कोई बात नहीं, केवल प्यार और मनोरंजन
संबंधित खबरें
India vs South Africa: Tabraiz Shamsi ने Shikhar Dhawan को आउट करने के बाद की थी
India vs South Africa: Tabraiz Shamsi ने Shikhar Dhawan को आउट करने के बाद की थी 'ऐसी हरकत', अब दी यह सफाई..
SL VS SA: पहला वनडे दक्षिण अफ्रीका ने जीता, तबरेज शम्सी ने दोस्त कैगिसो रबाडा को
SL VS SA: पहला वनडे दक्षिण अफ्रीका ने जीता, तबरेज शम्सी ने दोस्त कैगिसो रबाडा को 'यहां' दी मात
Advertisement