अकरम ने साझा की अपने खतरनाक गेम चेंजर बल्लेबाजों की सूची, भारत के इस खिलाड़ी को X फैक्टर करार दिया

T20 World Cup: अकरम ने ज्यादातर बड़ी टीमों से एक-एक बल्लेबाज चुना है, जो अपनी टीम के लिए विरोधियों से मैच छीन सकता है.

अकरम ने साझा की अपने खतरनाक गेम चेंजर बल्लेबाजों की सूची, भारत के इस खिलाड़ी को X फैक्टर करार दिया

T20 World Cup: पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज वसीम अकरम

खास बातें

  • अकरम ने अपनी सूची साझा की
  • बड़ी टीमों के मैच चेंजरों के नाम बताए
  • भारत को बड़ा दावेदार बताया
नयी दिल्ली:

पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज वसीम अकरम (Wasim Akram) ने  बड़ी भविष्यवाणी करते हुए कहा है कि जारी टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) में कौन सा भारतीय क्रिकेटर  एक्स  फैक्टर होने जा रहा है. इसमें दो राय नहीं है कि भारतीय टीम की बल्लेबाजी वर्तमान में सुपर से ऊपर दिख रही है और यह टीम विराट (Virat Kohli) ने वॉर्म-अप मैचों में दिखा दिया है. इन मैचों में रोहित शर्मा और ईशान किशन ने अच्छे हाथ दिखाए, लेकिन अकरम की नजरों में ये दोनों गेम-चेंजर दिखायी नहीं पड़ रहे. 

रविवार को होने जा रहे मेगा मुकाबले में अकरम उन बल्लेबाजों की अपनी सूची साझा की, जो उनके हिसाब से टूर्नामेंट में धमाल मचाने जा रहे हैं. उन बल्लेबाजों में अकरम ने ऑस्ट्रेलिया के ग्लेन मैक्सवेल को भी गेम-चेंजर बताया. अकरम ने कू एप्प पर पोस्ट किए एक वीडियो संदेश में कहा कि कुछ बल्लेबाज इस विश्व कप में बहुत ही शानदार प्रदर्शन करने जा रहे हैं. इन बल्लेबाजों को बेहतरीन पारियां खेलनी चाहिए और बॉलरों को इनसे सतर्क रहना होगा. 


यह भी पढ़ें: 

पूर्व लेग स्पिनर मुश्ताक अहमद ने रोहित और विराट को आउट करने के लिए बताया यह तरीका

IPL की 2 नई टीमों के लिए रणवीर और दीपिका के साथ कई दिग्गज होड़ में, इस तारीख को होगा ऐलान, Reports

भारत-पाक मेगा मुकाबले से पहले ही सोशल मीडिया पर भिड़े दोनों देशों के फैंस, मजेदार Memes की बाढ़

अकरम ने कहा कि एक  बल्लेबाज जो टूर्नामेंट  में असर छोड़ने जा रहा है, वह भारत के सूर्यकुमार यादव हैं. सूर्य पिच के दोनों तरफ खेलते हैं और दबाव में अच्छा खेलते हैं. वह लय को अपने साथ बहाकर ले जाते हैं और वह एक गेम-चेंजर हैं. उन्होंने कहा कि  यही बात ऑस्ट्रेलिया के ग्लेन मैक्ग्रा पर भी लागू होती है. वह बहुत ही खतरनाक खिलाड़ी हैं और इसी श्रेणी में इंग्लैंड के लियाम लिविंगस्टोन आते हैं. पाकिस्तान के लिए यही भूमिका बाबर आजम और रिजवान निभाएंगे. 

कोहली और पाकिस्तान के युवा कप्तान बाबर आजम के बीच तुलना पर अकरम ने कहा कि बाबर उपलब्धियों के मामले में भारतीय कप्तान का अनुकरण करेगा. उन्होंने कहा, ‘‘विराट तो विराट है, दुनिया के महान खिलाड़ियों में से एक. बाबर ने अभी कप्तानी शुरू ही की है, लेकिन वह काफी अच्छा खिलाड़ी है. वह टी20 या वनडे, सभी प्रारूपों में निरंतर रहा है. वह कप्तानी के गुर सीख रहा है, वह काफी तेज सीखता है.' उन्होंने कहा, ‘यह एक यात्रा है और बाबर अंत में उन ऊंचाइयों को छुएगा जो कोहली हासिल कर चुके हैं.' टेस्ट और वनडे में मिलाकर 900 से ज्यादा अंतरराष्ट्रीय विकेट हासिल कर चुके अकरम हालांकि टूर्नामेंट शुरू होने से पहले पाकिस्तानी टीम में किये गये बदलाव से खुश नहीं थे.भारत पाकिस्तान मेगा मुकाबले में अक्टूबर 24 को एक-दूसरे के खिलाफ भिड़ने जा रहे हैं. और पूरा विश्व इस मुकाबले का बेसब्री से इंतजार कर रहा है. गली-गली, घर-घर और सोशल मीडिया पर मैच चर्चा का विषय बना हुआ है. विश्व कप के इतिहास में भारत ने हमेशा ही पाकिस्तान को मात दी है और दोनों देशों के प्रशसंक अपनी-अपनी टीम की जीत के लिए दुआ कर रहा है. 
 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: छठे गेंदबाज को लेकर भारत की फिक्र बरकरार है.