T20 World Cup: कैप्टन कोहली का सबसे बड़ा T20I रिकॉर्ड कीवी बल्लेबाज के निशाने पर

T20I क्रिकेट में सर्वाधिक रन बनाने का रिकॉर्ड कोहली के नाम दर्ज है. उन्होंने T20I में 3227 रन बनाए हैं. वहीं कल के मुकाबले के बाद गप्टिल के नाम T20I क्रिकेट में 3115 रन हो गए हैं. 

T20 World Cup: कैप्टन कोहली का सबसे बड़ा T20I रिकॉर्ड कीवी बल्लेबाज के निशाने पर

कोहली का सबसे बड़ा T20I रिकॉर्ड गप्टिल के निशाने पर

खास बातें

  • कोहली का सबसे बड़ा T20I रिकॉर्ड मार्टिन गप्टिल के निशाने पर
  • कोहली ने T20I क्रिकेट में बनाए हैं 3227 रन
  • वहीं गप्टिल के नाम फिलहाल 3115 रन
नई दिल्ली :

आईसीसी पुरुष T20 वर्ल्ड कप 2021 (ICC Men's T20 World Cup 2021) का 40वां मुकाबला बीते कल न्यूजीलैंड (New Zealand) और अफगानिस्तान क्रिकेट टीम (Afghanistan National Cricket Team) के बीच शेख जायद क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया. इस मुकाबले में कीवी टीम ने अफगान टीम द्वारा दिए गए 125 रनों के लक्ष्य को 11 गेंद शेष रहते महज दो विकेट के नुकसान पर आराम से प्राप्त कर लिया. टीम के लिए 35 वर्षीय अनुभवी सलामी बल्लेबाज मार्टिन गप्टिल (Martin Guptill) ने पारी की शुरुआत करते हुए टीम को ठोस शुरुआत दी. उन्होंने डेरिल मिशेल (Daryl Mitchell) के साथ पारी की शुरुआत करते हुए 3.1 ओवरों में 26 रनों की साझेदारी कर छोटे से लक्ष्य के सामने टीम को सधी हुई शुरुआत दिलाई.

कीवी सलामी बल्लेबाज कल के मुकाबले में अपनी टीम के लिए 28 रनों का योगदान देने में कामयाब हो पाए. इस दौरान उन्होंने 23 गेंदों का सामना करते हुए चार चौके भी जड़े. बता दें गप्टिल इस छोटी मगर महत्वपूर्ण पारी के साथ ही भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) के सबसे बड़े T20I रिकॉर्ड के और पास पहुंच गए हैं. दरअसल T20I क्रिकेट में सर्वाधिक रन बनाने का रिकॉर्ड भारतीय कप्तान के नाम दर्ज है. उन्होंने T20I में 3227 रन बनाए हैं. वहीं कल के मुकाबले के बाद गप्टिल के नाम T20I क्रिकेट में 3115 रन हो गए हैं. 

T20 World Cup: अफगान टीम की हार पर वायरल हुआ कोहली का ट्वीट- 'कल घर जा रहा हूं, अच्छा नहीं लग रहा है'


फिलहाल कीवी सलामी बल्लेबाज T20I क्रिकेट में सर्वाधिक रन बनाने के मामले में भारतीय कप्तान से 112 रन पीछे चल रहे हैं. लेकिन वो दिन दूर नहीं जब वो कैप्टन कोहली का ये बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर सकते हैं. 

T20 World Cup: विराट और मैथ्यू हेडन के साथ खास क्लब में शामिल हुए बाबर आजम

खबरों की मानें तो T20 वर्ल्ड कप 2021 के समापन के बाद न्यूजीलैंड के खिलाफ T20 श्रृंखला के दौरान टीम इंडिया के सीनियर खिलाड़ियों को आराम दिया जा सकता है. इसका मतलब कोहली आगामी T20 सीरीज के दौरान मैदान से दूर रहेंगे. ऐसे में गप्टिल के पास कोहली के इस खास रिकॉर्ड को अपने नाम करने का सुनहरा मौका रहेगा. 

India vs Namibia: फेंटेसी टिप्स और प्रिडिक्शंस

. ​

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com