T20 World Cup: विराट कोहली की वनडे कप्तानी भी गयी समझो, सूत्र की रिपोर्ट

T20 World Cup: टी20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान और बांग्लादेश के हाथों मिली हार के बाद भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) से बीसीसीआई (BCCI) खुश नहीं है

T20 World Cup:  विराट कोहली की वनडे कप्तानी भी गयी समझो, सूत्र की रिपोर्ट

T20 World Cup: भारतीय कप्तान विराट कोहली

खास बातें

  • बीसीसीआई विराट से खुश नहीं
  • अलग नीति पर विचार कर रहा है विराट
  • विश्व कप के बाद होंगे फैसले
नयी दिल्ली:

जारी टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) से टीम विराट (Virat Kohli) लगभग बाहर हो गयी है. कोई चमत्कारी ही भारत के लिए अंतिम चार का दरवाजा खोल सकता है. जाहिर है कि शुरुआतीदो मैचों के प्रदर्शन से पैदा होने वाले प्रतिफल जल्द ही फैंस को देखने को मिल सकते हैं. ताजा खबर यह है कि शुरुआती मैचों में शर्मनाक प्रदर्शन से बीसीसीआई (BCCI) बिल्कुल भी खुश नहीं है. और सूत्रों के अनुसार अगर भारत विश्व कप के अंतिम चार में नहीं पहुंचता है, तो विराट कोहली वनडे कप्तानी गंवा सकते हैं. 

यह भी पढ़े: Video: ताबड़तोड़ बल्लेबाजी का वीडियो शेयर कर युवराज ने दिया हिंट, मैदान में उतरने की तैयारी

Koo App
भारत के नए T20 कप्तान के लिए रोहित शर्मा टॉप कंटेंडर हैं, पर मेरा मानना है कि टी 20 के लिए किसी युवा खिलाड़ी को ये ज़िम्मेदारी दी जाए वैसे ऐसा माना जा रहा सेलेक्टर्स के बीच भी व्हाइट बॉल क्रिकेट में स्पलिट कैप्टेंसी को लेकर भी चर्चा होती दिख सकती है। यानि ऐसा हुआ तो विराट सिर्फ़ टेस्ट के कप्तान रह जाएँगें।
- Mohammed Azharuddin (@azharflicks) 2 Nov 2021

अब यह तो आप जान सकते हैं कि विराट पहले से ही विश्व कप के बाद टी20 से भारत की कप्तानी छोड़ने का ऐलान कर चुके हैं. लेकिन अब सवाल यह होने शुरू हो गए हैं कि विश्व कप में एकदम फ्लॉप सो के बाद क्या विराट वनडे में कप्तान बने रहेंगे. और अगर बीसीसीए से जुड़े नजदीकी सूत्रों की मानें, तो इसका जवाब ना है. 


सूत्र ने कहा कि बोर्ड बहुत ही ज्यादा नाखुश है. और अब विराट की वनडे कप्तानी को लेकर बहुत ही गंभीर शक पैदा हो गया है. बहरहाल, विश्व कप में अभी तीन मैच बाकी बचे हैं. और अगर  भारत वापसी करता है, तो 'तस्वीर' बदल सकती है, लेकिन फिलहाल तो मैं यही कहूंगा कि अब विराट का वनडे कप्तान बने रहना मुश्किल है. भारत लगभग विश्व कप से बाहर हो चुका है और अंतिम चार के लिए बड़े चमत्कार की जरूरत है, तो आप मान सकते हैं कि कोहली की वनडे कप्तानी जानती तय है. 

यह भी पढ़े:  IND vs NZ: टीम इंडिया के इस बड़े फैसले से सुनील गावस्कर हैरान, कही यह बात

क्या रोहित को कप्तानी दी जा सकती है, पर सूत्र ने कहा कि किसी एक का नाम लेना अभी जल्दबाजी होगी. एक बार टी20  विश्व कप खत्म हो जाने हैं. जल्द ही राहुल द्रविड़ भी बतौर हेड कोच शामिल हो सकते हैं. उनके साथ भी  विचार-विमर्श किया जाएगा. रोहित या कोई और आएगा या विराट बने रहेंगें, इसकी अधिकृत रूप से चर्चा विश्व कप के बाद ही होगी. सूत्र ने कहा कि आसार ऐसे हैं कि वनडे और टी20 का एक कप्तान हो सकता है, जबकि विराट टेस्ट के कप्तान होंगे. बता दें कि विराट अभी तक चार आईसीसी प्रतियोगिताओं-2017 चैंपियंस ट्रॉफी, 2019 वर्ल्ड कप, वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप और टी20 विश्व कप में कप्तानी कर चुके हैं, लेकिन बदनसीबी की मार कोहली पर यही रही कि उनके नेतृत्व में भारत कोई खिताब नहीं जीत सका. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

.VIDEO: भारत के खराब प्रदर्शन पर विराट ने सफायी दी है.