T20 World Cup: भारत-न्यूजीलैंड से पहले अंपायर मिशेल गफ ने की बड़ी गलती, आईसीसी ने दी यह सजा

T20 World Cup: जारी विश्व कप (T20 World Cup) में यह अपने आप में पहला मामला है.

T20 World Cup: भारत-न्यूजीलैंड से पहले अंपायर मिशेल गफ ने की बड़ी गलती, आईसीसी ने दी यह सजा

T20 World cup: इंग्लैंड के अंपायर मिशेल गफ

खास बातें

  • नहीं चली अंपायर निशेल गफ की चालाकी
  • आईसीसी की है चप्पे-चप्पे पर कड़ी नजर
  • अब जब किया है, तो भुगतो !
नयी दिल्ली:

जारी टी20 वर्ल्ड कप से बड़ी खबर आ रही है. अब इंग्लिश अंपायर मिशेल गफ को आईसीसी ने भारत-न्यूजीलैंड के बीच गुजरे रविवार को खेले गए अहम मुकाबले से पहले की गयी बड़ी गलता के लिए आईसीसी से सजा भुगतनी पड़ी है. इंग्लैंड के इस अंपायर को इस बड़े मुकाबले में अंपायरिंग करनी थी, लेकिन जब उनकी हरकत के बारे में आईसीसी ने गलती की, तो उन्हें आखिरी वक्त में हटा दिया गया. उनकी जगह दक्षिण अफ्रीका के मैराइस इरासमस ने अंपायरिंग की थी. मिशेल गफ ने सोचा था कि वह हरकत करके आईसीसी की नजरों बचकर निकल जाएंगे, लेकिन वह भूल गए कि खिलाड़ियों और अधिकारियों पर पैतृक संस्था की बहुत ही कड़ी और बारीक नजर है. बहरहाल आईसीसी ने यह साफ नहीं किया है कि क्या गफ को कोई और भी सजा मिलेगी. उम्मीद है कि जो गलती ब्रिटिश अंपायर ने की है, उससे खिलाड़ी और बाकी अधिकारी सबक लेंगे.

यह भी पढ़ें: हेंड्रिक्स ने लिया स्लिप में गजब का कैच, बल्लेबाज मुशफिकुर रहीम भी चौंके, देखें Video

मिशेल गफ को दरअसल कोविड-19 नियमों की अनदेखी के कारण दंडित किया गया है. पैतृक संस्था ने उन्हें आईसीलेशन में भेज दिया है. और मिशेल गफ अब छह दिन आइसोलेशन में रहेंगे. यह जारी टी20 वर्ल्ड कप में अपनी तरह का पहला मामला है, जब प्रतियोगिता से जुड़े किसी खिलाड़ी या बड़े अधिकारी को कोविड-19 नियमों के कारण सजा भुगतनी पड़ी है.इंग्लैंड के इस 41 साल के पूर्व प्रथम श्रेणी क्रिकेटर को सुपप-12 राउंड में भारत और न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले गए मुकाबले में अपायरिंग से हटा दिया था.


आईसीसी ने जारी बयान में कहा क बायो-सिक्योरिटी कमेटी ने गफ को छह दिन के लिए आइसोलेशन में जाने का निर्देश दिया है. गफ ने टूर्नामेंट का प्रोटोकॉल भंग किया है. ब्रिटिश मीडिया की रिपोर्ट में कहा गया है कि गफ ने होटल में बायो-बबल का ब्रीच किया था. 

यह भी पढ़ें:  नीमीबिया गेंदबाज के लिए ऐसा कर बाबर आजम ने जीता दिल, ICC ने कहा- 'स्पिरिट ऑफ क्रिकेट'- Video

बता दें कि खिलाड़ियों और अधिकारियों को यहां होटलों में ठहराया गया है और इन पर आईसीसी कड़ी निगरानी रहती है. प्रोटोकॉल के तहत खिलाड़ी और अधिकारियों को बबल से बाबर रह रहे लोगों से संपर्क और मिलने की इजाजत नहीं है. बहरहाल, आईसीसी ने यह साफ नहीं किया कि इसके अलावा भी क्या गफ को कोई और सजा दी जाएगी.

T20 वर्ल्ड कपः क्या कह गए कोहली जिससे मच गया बवाल?

. ​

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com