T20 World Cup: "मैनेजमेंट ने मुझे यह भूमिका दी है," अक्षर पटेल ने नीदरलैंड पर जीत के बाद कहा

India vs Netherland: अक्षर ने नीदरलैंड के खिलाफ मैच के बाद कहा,‘पिच थोड़ा शुष्क थी और गेंद रुककर आ रही थी. गेंद पर ग्रिप नहीं बन पा रही थी और इसलिए मुझसे पटक कर गेंदबाजी करने के लिए कहा गया था. यही हमारी रणनीति थी.

T20 World Cup:

T20 World Cup 2022: भारतीय लेफ्टआर्म स्पिनर अक्षर पटेल

खास बातें

  • पहले मैच में पिट गए थे अक्षर पटेल
  • पाकिस्तान के खिलाफ फेंका सिर्फ एक ही ओवर
  • नीदरलैंड के खिलाफ चटकाए 3 विकेट
सिडनी:

पाकिस्तान के खिलाफ जारी टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) के पहले मुकाबले में अक्षर पटेल की खासी पिटायी हुयी. इफ्तिखार ने अक्षर के फेंके ओवर तीन छक्के जड़े, तो रोहित ने अगले तीन ओवर ही नहीं दिए, बल्कि सवाल उन्हें हालैंड के खिलाफ खिलाने को लेकर भी होने लगे, लेकिन अक्षर पटेल (Axar Patel) को खिलाया गया, तो उन्होंने दो  विकेट भी लिए. और अब जडेजा ने मैनेजमेंट की रणनीति का खुलासा करते हुए कहा है कि रवींद्र जडेजा की जगह भरना बहुत ही मुश्किल है, लेकिन उनसे कहा गया है कि वह जरूरत पड़ने पर ऊपरी क्रम में बल्लेबाजी के लिए तैयार रहें. 

SPECIAL STORIES:

बीसीसीआई का बड़ा ऐलान, महिला खिलाड़ियों को मिलेगी पुरुष क्रिकेटरों के बराबर मैच फीस, लेकिन सवाल है कि...


ब्रेट ली ने चुने T-20 वर्ल्ड कप के टॉप 5 तेज गेंदबाज, भारत के इस तेज गेंदबाज को रखा पहले नंबर पर

कोहली द्वारा हारिस रऊफ की गेंदों पर मारे गए दो छक्के का स्लो मोशन Video, लूट रहा महफिल, देखें

बता दें कि भारत के चोटी के छह बल्लेबाज दाएं हाथ के बल्लेबाज हैं और ऋषभ पंत अभी रणनीति का हिस्सा नहीं है. ऐसे में विरोधी टीम के गेंदबाजों की लय बिगाड़ने के लिए बाएं हाथ के बल्लेबाज की जरूरत पड़ती है. अक्षर को पाकिस्तान के खिलाफ पांचवें नंबर पर बल्लेबाजी के लिए भेजा गया था लेकिन यह फैसला तक कारगर साबित नहीं हुआ क्योंकि वह केवल एक रन बनाकर रन आउट हो गए थे.

अक्षर ने यहां पत्रकारों से कहा, ‘पाकिस्तान के पास बाएं हाथ के स्पिनर नवाज और लेग स्पिनर शादाब खान हैं. इसीलिए बाएं हाथ के बल्लेबाज को भेजना महत्वपूर्ण था और मुझे बल्लेबाजी के लिए भेजा गया.' उन्होंने कहा,‘हमारे चोटी के छह बल्लेबाज दाएं हाथ से खेलते हैं और इसलिए टीम प्रबंधन ने मुझसे कहा है कि अगर जरूरत पड़ी तो बीच के ओवरों में मुझे ऊपर खेलने के लिए भेजा जा सकता है और मुझे इसके लिए तैयार रहना चाहिए. मुझे यह भूमिका बता दी गई है और मैंने अभ्यास मैच में अच्छा प्रदर्शन किया था.'

अक्षर ने नीदरलैंड के खिलाफ मैच के बाद कहा,‘पिच थोड़ा शुष्क थी और गेंद रुककर आ रही थी. गेंद पर ग्रिप नहीं बन पा रही थी और इसलिए मुझसे पटक कर गेंदबाजी करने के लिए कहा गया था. यही हमारी रणनीति थी. उन्होंने कहा,‘पाकिस्तान के खिलाफ मैच के बाद मैं वीडियो विश्लेषक और गेंदबाजी कोच के साथ बैठा था. असल में कुछ दिन ऐसे होते हैं जब बल्लेबाज आप के खिलाफ जोखिम उठाता है. मैंने तीन छक्कों का आकलन किया जो मेरे खिलाफ लगे थे. इनमें से मैंने केवल एक गेंद खराब की थी.'
 

यह भी पढ़ें:

पाकिस्तान की हार के बाद शोएब अख्तर बुरी तरह बाबर आजम पर बरसे, बोले कि कई जगह बदलाव की दरकार, video

' इस भारतीय बल्लेबाज के खिलाफ बॉलिंग करना विराट से भी ज्यादा मुश्किल, नीदरलैंड पेसर बोला

' पाकिस्तान की हार के बाद सोशल मीडिया पर आयी फनी मीम्स की बाढ़, सहवाग ने भी लिए जमकर मजे

VIDEO:  भारत जीत गया, तो पाकिस्तान उलटफेर का शिकार हो गया.बाकी VIDEO देखने के लिए चैनल सब्सक्राइब करें

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com