T20 World Cup: इस वजह से मिस्बाह और वकार ने दिया इस्तीफा, दो पूर्व क्रिकेटर बने नए अंतरिम कोच

मिस्बाह और वकार को सितंबर 2019 में नियुक्त किया गया था और अभी भी उनके अनुबंध में एक-एक साल का कार्यकाल बाकी था. न्यूजीलैंड की टीम तीन वनडे और पांच टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों के लिए 11 सितंबर को पाकिस्तान पहुंचेगी. इस श्रृंखला के लिए पाकिस्तान की टीम आठ सितंबर को इस्लामाबाद में इकट्ठा होगी.

T20 World Cup: इस वजह से मिस्बाह और वकार ने दिया इस्तीफा,  दो पूर्व क्रिकेटर बने नए अंतरिम कोच

T20 World cup: मिस्बाह के इस्तीफे के बाद पाकिस्तान क्रिकेट में भूचाल सा आ गया है

कराची:

टी20 विश्व कप (T20 World Cup) के लिए आज सोमवार को पाकिस्तानी टीम का ऐलान क्या हुआ कि मानो पाकिस्तान क्रिकेट में भूचाला सा आ गया. मुख्य कोच मिस्बाह-उल-हक और बॉलिंग कोच वकार यूनुस ने टूर्नामेंट से करीब एक महीने पहले  ही़ अपने-अपने पद से इस्तीफा देकर सभी को हैरान कर दिया. अचानक हुए इस बदलाव को 13 सितंबर को पूर्व टेस्ट कप्तान रमीज राजा के बोर्ड के नए अध्यक्ष के बनने से जोड़कर देखा जा रहा है.  रमीज ने अपने यूट्यूब चैनल और एक कमेंटेटर एवं विश्लेषक के रूप में कई बार कहा है कि वह मिस्बाह और वकार को पाकिस्तान टीम के लिए सर्वश्रेष्ठ कोच नहीं मानते हैं.

सोमवार को घोषित विश्व कप टीम की चयन प्रक्रिया में भी रमीज का प्रभाव दिख रहा है, जिसमें उनका झुकाव टी20 प्रारूप में युवा और सहजता से बड़े शॉट खेलने वाले खिलाड़ियों की ओर है.  मिस्बाह ने यहां जारी बयान में कहा, 'मुझे अपने परिवार से दूर जैव-सुरक्षित माहौल (बायो-बबल) में काफी समय बिताना होगा. इसे देखते हुए मैंने इस भूमिका से हटने का फैसला किया है.'

वकार ने कहा कि जब मिस्बाह ने उनके साथ अपने फैसले और भविष्य की योजनाओं को साझा किया, तो उनके लिए इस्तीफा देना आसान फैसला था क्योंकि दोनों ने एक जोड़ी के रूप में काम किया था और अब एक साथ टीम में अपनी भूमिका से हटेंगे.  पीसीबी ने कहा कि सकलैन मुश्ताक और अब्दुल रज्जाक न्यूजीलैंड श्रृंखला के लिए अंतरिम कोच के तौर पर टीम प्रबंधन से जुड़ेंगे. 


- ये भी पढ़ें - -
ENG vs IND: फैन्स द्वारा 'LORD' कहे जाने पर शार्दुल ठाकुर ने ऐसे किया रिएक्ट, देखें Video
ENG vs IND: शार्दुल ने धूम-धड़ाके कर ठोका अर्धशतक, फैन्स बोले- 'आपका क्या होगा हार्दिक पांड्या..'- 
Umesh Yadav की 'डेंजर गेंद' पर बोल्ड होने से शॉक्ड Joe Root, आउट होने के बाद पिच देखने लगे- Video
T20 World Cup: यह है टी20 विश्व कप के लिए संभावित भारतीय टीम, इस खिलाड़ी ने दी सेलेक्टरों को बहुत ज्यादा टेंशन

मिस्बाह और वकार को सितंबर 2019 में नियुक्त किया गया था और अभी भी उनके अनुबंध में एक-एक साल का कार्यकाल बाकी था. न्यूजीलैंड की टीम तीन वनडे और पांच टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों के लिए 11 सितंबर को पाकिस्तान पहुंचेगी. इस श्रृंखला के लिए पाकिस्तान की टीम आठ सितंबर को इस्लामाबाद में इकट्ठा होगी.  पीसीबी ने कहा कि आईसीसी पुरुष टी20 विश्व कप के लिए टीम प्रबंधन की नियुक्ति सही समय पर की जाएगी. 

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान रहे मिस्बाह ने कहा, 'वेस्टइंडीज श्रृंखला के बाद जमैका में पृथकवास के दौरान मुझे पिछले 24 महीनों के साथ-साथ आगे के अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के कार्यक्रम के बारे में सोचना का मौका मिला. मैंने इस भूमिका से हटने का फैसला किया क्योंकि मुझे अपने परिवार से लंबे समय तक दूर रहना पड़ता और वह भी जैव-सुरक्षित वातावरण में.' मिस्बाह ने कहा, ‘मैं समझता हूं कि टीम से हटने का यह सही समय नहीं हो सकता है, लेकिन मुझे नहीं लगता कि मैं आने वाली चुनौतियों के लिए सही सोच रखने में सक्षम रहूंगा.'

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: भारत और इंग्लैंड के बीच होने वाले चौथे टेस्ट मैच के बारे में आशीष नेहरा ने दी जानकारी. ​