T20 World Cup: दक्षिण अफ्रीकी पूर्व पेसर स्टेन ने सुझाया बुमराह के विकल्प का नाम, वजह विस्तार से बयां की

T20 World Cup 2022: वैसे ज्यादातर लोगों का आंकलन है कि बुमराह का विकल्प मोहम्मद सिराज, मोहम्मद शमी और दीपक चाहर में से कोई एक होगा, लेकिन डेल  स्टेन का मानना है कि सभी में मोहम्मद शमी सबसे आगे हैं.

T20 World Cup: दक्षिण अफ्रीकी पूर्व पेसर स्टेन ने सुझाया बुमराह के विकल्प का नाम, वजह विस्तार से बयां की

T20 World Cup 2022: बुमराह के विश्व कप से बाहर होने से भारतीय गेंदबाजी के समीकरण बिगड़ गए हैं

खास बातें

  • एक विकल्प, कई नामों के सुझाव
  • एक जगह, कई दावेदार रेस में शामिल
  • कौन बनेगा बुमराह का विकल्प?
नई दिल्ली:

जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) के शुरू होने वाले टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) से बाहर होने के बाद अलग-अलग खेमों से वैकल्पिक पेसर के नाम को लेकर अलग-अलग सुझाव दिए जा रहे हैं, लेकिन मिशन वर्ल्ड कप लिए टीम रोहित बिना 15वें सदस्य के साथ ही मेगा इवेंट के लिए  वीरवार को पर्थ के लिए रवाना हो गयी. बीसीसीआई ने अभी इस गंभीर मुद्दे पर "देखो और इंतजार करो" की नीति अपनायी है क्योंकि हालात ऐसे हो चले हैं कि किसी एक को लेकर कम से कम फिलहाल तो ज्यादातर लोगों की राय स्पष्ट नहीं हो रही. बहरहाल, अब दक्षिण अफ्रीका के पूर्व पेसर ने बुमराह के विकल्प का नाम सुझाया है और उसके पीछे की वजह भी बतायी है. वैसे ज्यादातर लोगों का आंकलन है कि बुमराह का विकल्प मोहम्मद सिराज, मोहम्मद शमी और दीपक चाहर में से कोई एक होगा, लेकिन डेल  स्टेन का मानना है कि सभी में मोहम्मद शमी सबसे आगे हैं.  

SPECIAL STORIES: 

प्रदर्शन, हालात के हिसाब से 4 में से यह पेसर बुमराह की जगह लेने के लिए रेस में सबसे आगे, लेकिन....


सूट -बूट पहनकर विराट कोहली ने सोशल मीडिया पर मचाई धूम, कार्तिक और चहल भी नहीं रहे पीछे

स्टेन ने कहा कि इसमें दो राय नहीं कि टीम इंडिया को बुमराह की बहुत ही ज्यादा कमी खलने जा रही है, लेकिन शमी ऐसे पेसर हैं, जो उनकी कमी को भर सकते हैं. उन्होंने कहा कि जब विरोधी बल्लेबाज यह सुनते हैं कि बुमराह टीम में नहीं हैं, तो वह राहत की सांस लेते हैं. वह बहुत ही शानदार गेंदबाज हैं और विश्व के अलग-अलग हिस्सों में खेल चुके हैं. वह एक इंपैक्ट (असरदार) गेंदबाज हैं, जो मैच में किसी भी हालात में गेंदबाजी कर सकते हैं और भारत उन पर बहुत ज्यादा भरोसा करता है. यह बहुत ही निराशाजनक है कि वह विश्व कप नहं खेल रहे हैं. बतौर दर्शक मैं चाहता था कि बुमराह विश्व कप में खेलें. 

स्टेन ने कहा कि मैं बुमराह के लिए खासा दुखी हूं और उनके विकल्प के रूप में मैं ऐसे ही गेंदबाज को विकल्प के रूप में देखना चाहता हूं, जो बुमराह जितना ही अनुभवी हो. और शमी एक ऐसे बॉलर जिनके साथ मैं आगे बढ़ना चाहूंगा. शमी दुनिया भर के देशों में खेल चुके हैं. वह गेंद को स्विंग कराने के साथ ही गति भी निकाल सकते हैं. शमी के अलावा दूसरे विकल्प के नाम पर स्टेन ने कहा  कि यहां और भी कई नाम हैं. आपके पास दीपक चाहर हैं, जिनके पास स्विंग है, तो सिराज का कौशल भी अच्छा है. आवेश के पास अच्छी गति है, लेकिन मेरा मानना है कि इन सभी में मोहम्मद शमी सबसे आगे हैं. अगर वह पूरी तरह से फिट है, तो वह विरोधी बल्लेबाजी खेमे में डर पैदा कर सकते हैं

यह भी पढ़ें:

कोच द्रविड़ ने T20 World Cup से पहले बॉलरों से की यह मांग, क्या पूरी होगी कोच की मांग

'सूर्यकुमार ने आईसीसी टी20 रैंकिंग में नंबर-1 बल्लेबाज के लिए रिजवान पर बढ़ाया दबाव, मेगा टक्कर करेगी बहुत कुछ तय

' टीम इंडिया 2.0 के पास खुद को साबित करने की चुनौती, कैसी होगी Playing XI?

VIDEO: बाकी खबरों के VIDEO देखने के लिए हमारा YOU-TUBE चैनल सब्सक्राइब करें

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com