भारतीय टीम के पूर्व चयनकर्ता ने उठाया बड़ा सवाल, यदि रोहित अगले कप्तान बने तो होगा भारी नुकसान

भारतीय टीम के पूर्व चयनकर्ता सरनदीप सिंह (Sarandeep Singh) ने कहा कि सीमित ओवरों की क्रिकेट में विराट कोहली (Virat Kohli) के बाद रोहित शर्मा (Rohit Sharma) कप्तानी के लिये पहली पसंद हैं लेकिन वे लंबे समय तक इस पद पर नहीं रह पाएंगे

भारतीय टीम के पूर्व चयनकर्ता ने उठाया बड़ा सवाल, यदि रोहित अगले कप्तान बने तो होगा भारी नुकसान

पूर्व चयनकर्ता ने उठाया सवाल

खास बातें

  • विराट के बाद रोहित शर्मा बन सकते हैं भारत के अगले कप्तान
  • पूर्व चयनकर्ता सरनदीप सिंह ने उठाए बड़े सवाल
  • ऋषभ पंत या फिर केएल राहुल को बनना चाहिए कप्तान

भारतीय टीम के पूर्व चयनकर्ता सरनदीप सिंह (Sarandeep Singh) ने कहा कि सीमित ओवरों की क्रिकेट में विराट कोहली (Virat Kohli) के बाद रोहित शर्मा (Rohit Sharma) कप्तानी के लिये पहली पसंद हैं लेकिन वे लंबे समय तक इस पद पर नहीं रह पाएंगे. विराट कोहली (Kohli) वर्ल्ड कप के बाद टी20 टीम की कप्तानी छोड़ देंगे और उनके स्थान पर रोहित का कप्तान बनना तय है. अब वनडे की कप्तानी को लेकर भी सवाल उठ रहे हैं और सरनदीप ने कहा कि रोहित इस पद के लिये उपयुक्त हैं लेकिन वे छोटी अवधि के लिये ही यह भूमिका निभा पाएंगे. सरनदीप ने पीटीआई से कहा, ‘‘रोहित एक अच्छा विकल्प है (सीमित ओवरों की टीम की कप्तानी के लिये), वह आपके सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में से है. लेकिन चयन समिति को यह निर्णय लेना है कि क्या उन्हें कुछ वर्षों (2023 एकदिवसीय विश्व कप तक) के लिए कप्तान बनाया जाए या ऐसे खिलाड़ी को जिम्मेदारी सौंपी जाए जो लंबे समय तक टीम का नेतृत्व कर सकता है.'उन्होंने कहा, ‘‘अगर वे बहुत आगे के बारे में सोच रहे हैं तो केएल राहुल और ऋषभ पंत अच्छे विकल्प हो सकते हैं.

T20 World Cup: पूर्व क्रिकेटर ने बताया भारत और अफगान टीम में क्या है फर्क, देखें Video

बता दें कि टी-20 वर्ल्ड कप में भारत का परफॉर्मेंस बेहद ही खराब रहा है और अपने दोनों शुरूआती मैच में हार का स्वाद चखना पड़ा है. भारत की हार के बाद फैन्स और क्रिकेट पंडितों ने टीम की रणनीति को  इसका जिम्मेदार बताया और साथ ही कोहली की भी खूब आलोचना हुई.


दरअसल न्यूजीलैंड के खिलाफ मिली हार के बाद कोहली ने एक बयान दिया था और कहा था कि उनकी टीम मैच के दौरान साहस नहीं दिखा पाई है. जिसके बाद पूर्व भारतीय कप्तान कपिल देव ने टीम को मनौबल पर निशाना साधा था और कहा था कि कप्तान को ऐसे बयान नहीं देने चाहिए. कप्तान को हार के बाद टीम के लिए अच्छी-अच्छी बातें करनी चाहिए जिससे खिलाड़ियों का मनौबल आगे के मैचों के लिए बढ़ सके. 

IND vs AFG: आकाश चोपड़ा ने चुनी भारतीय प्लेइंग इलेवन, इन दो खिलाड़ियों की टीम में की मांग, देखें Video

बता दें कि टी-20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम में धोनी ने बतौर मेंटॉर एंट्री मारी थी लेकिन धोनी का अनुभव भी भारतीय टीम के काम नहीं आ रहा है. सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीद लगभग खत्म सी हो गई है. भारत को अपने बचे मैच जीतने होंगे और साथ ही भारी अंतर के साथ विजय प्राप्त करनी होगी. इसके अलावा दूसरी टीमों के परिणाम पर भी निर्भर रहना होगा.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO:  ​आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप : अब अफगानिस्तान से मत हार जाना