T20 World Cup: रोहित और राहुल ने गंभीर और सहवाग का सबसे बड़ा रिकॉर्ड किया अपने नाम

रोहित शर्मा और केएल राहुल की जोड़ी ने गंभीर और सहवाग का एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम किया है. दरअसल उन्होंने T20 वर्ल्ड कप में सबसे बड़ी भारतीय साझेदारी को अपने नाम किया है.

T20 World Cup: रोहित और राहुल ने गंभीर और सहवाग का सबसे बड़ा रिकॉर्ड किया अपने नाम

रोहित और राहुल का धमाका

खास बातें

  • भारत ने रोहित और राहुल को दी शिकस्त
  • रोहित और राहुल की जोड़ी ने बनाया रिकॉर्ड
  • अबुधाबी में जमकर चला दोनों बल्लेबाजों का बल्ला
अबुधाबी:

आईसीसी पुरुष T20 वर्ल्ड कप 2021 (ICC Men's T20 World Cup 2021) के 33वें मुकाबले में भारतीय सलामी जोड़ी ने बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए 14.4 ओवरों में 140 रनों की साझेदारी की. शर्मा और राहुल द्वारा मिली इस उम्दा आगाज के बदौलत ही भारतीय टीम विपक्षी टीम अफगानिस्तान के सामने निर्धारित ओवरों में 211 रनों का बड़ा लक्ष्य देने में कामयाब हो पाई. देश के लिए इस मुकाबले में जहां 'हिटमैन' रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने 47 गेंदों में 74 रनों का योगदान दिया. वहीं केएल राहुल (KL Rahul) ने भी जबरदस्त बल्लेबाजी करते हुए 48 गेंदों में 69 रनों की उम्दा अर्धशतकीय पारी खेली. मैच के दौरान इस भारतीय सलामी जोड़ी ने एक खास रिकॉर्ड भी अपने नाम किया. 

दरअसल रोहित शर्मा और केएल राहुल की इस उम्दा साझेदारी से पहले भारत के लिए T20 वर्ल्ड कप में सबसे बड़ी साझेदारी करने का रिकॉर्ड पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) और वीरेंद्र सहवाग (Virender Sehwag) के नाम दर्ज था. इस सलामी जोड़ी ने साल 2007 T20 वर्ल्ड कप में इंग्लैंड के खिलाफ डरबन में यह साझेदारी की थी. गंभीर और सहवाग के बीच इस दौरान 136 रनों की साझेदारी हुई थी. 

NZ vs SCO: बीच मैदान में क्रॉस ने कही ऐसी बात जिसे सुन हंसने पर मजबूर हो गए लोग, देखें Video


बता दें गंभीर और सहवाग का यह बड़ा रिकॉर्ड अब रोहित शर्मा और केएल राहुल के नाम दर्ज हो गया है. उन्होंने अबुधाबी में भारतीय टीम के लिए 140 रनों की साझेदारी की. T20I क्रिकेट में सर्वाधिक शतकीय साझेदारी करने का रिकॉर्ड मौजूदा पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) और विकेटकीपर सलामी बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान (Mohammad Rizwan) के नाम दर्ज है. इन दोनों खिलाड़ियों ने इंटरनेशनल क्रिकेट में अबतक पांच शतकीय साझेदारियां की हैं.

अफगानिस्तान से जीते पर सेमीफाइनल में पहुंचने की अब कितनी उम्मीद बाकी?

. ​

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com