तीन गेंदबाजों का एक्शन पाया गया संदिग्ध, ICC ने किया सस्पेंड...

तीन गेंदबाजों का एक्शन पाया गया संदिग्ध, ICC ने किया सस्पेंड...

प्रतीकात्मक फोटो

इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) ने सिंगापुर के सेलाडोरे कुमार (Selladore Kumar), स्कॉटलैंड के टॉम सोले (Tom Sole) और नाइजीरिया के अबियोदुन अबिओये (Abiodun Abioye) को संदिग्ध गेंदबाजी एक्शन (Suspect Bowling Action) के कारण अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में गेंदबाजी करने से प्रतिबंधित कर दिया गया है ((ICC suspends three Bowlers).इन तीनों के गेंदबाजी एक्शन को इस समय जारी टी-20  वर्ल्डकप क्वालीफायर (T20 World Cup Qualifier 2019) में संदिग्ध पाया गया.

बैठक में बांग्लादेश बोर्ड प्रमुख का आया गुस्सा, मेंहदी हसन से बोले थे, 'तुम्हारा नंबर डिलीट कर दूंगा..'

क्रिकेट की शीर्ष संस्था ICCने एक बयान जारी कर बताया कि कुमार को 18 अक्टूबर को स्कॉटलैंड के खिलाफ, सोले को 19 अक्टूबर को केन्या के खिलाफ, अबिओये को 21 अक्टूबर को कनाडा के खिलाफ खेले गए मैच में संदिग्ध गेंदबाजी एक्शन का दोषी पाया गया.


'धूमधड़ाका' करने में माहिर हैं शिवम दुबे, एक ओवर में जड़ चुके 5 छक्के

इन तीनों की बॉलिंग के वीडियो फुटेज को टूर्नामेंट के पैनल के पास जांच के लिए भेजा गया था. पैनल ने बताया कि तीनों गेंदबाजों का एक्शन संदिग्ध है और इसलिए अनुच्छेद 6.7 के मुताबिक इन तीनों को तत्काल प्रभाव से अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर गेंदबाजी करने से प्रतिबंधित किया जाता है. यह प्रतिबंध तब तक रहेगा जब तक खिलाड़ी आईसीसी के मान्यता प्राप्त जांच केंद्र में अपने एक्शन की जांच नहीं कराते और उसमें सुधार नहीं करते.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वीडियो: सौरव गांगुली ने बीसीसीआई का अध्यक्ष पद संभाला



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)