T20 World Cup: अब बॉलिंग कोच भरत अरुण आए सामने, बतायी शुरुआती दो मैचों में खराब प्रदर्शन की वजह

T20 World Cup: क्या युजवेंद्र चहल की कमी खली के सवाल पर अरुण ने कहा कि यह चयनकर्ताओं को देखना है. हम केवल उसी टीम के साथ खेल सकते हैं, जो हमें दी गयी है.

T20 World Cup: अब बॉलिंग कोच भरत अरुण आए सामने, बतायी शुरुआती दो मैचों में खराब प्रदर्शन की वजह

T20 World Cup: भरुण अरुण का बस अब कुछ ही दिन का टीम इंडिया का साथ है

खास बातें

  • शुरुआती दो मैचों में रहा था भारत का बहुत ही खराब प्रदर्शन
  • पाकिस्तान और न्यूजीलैंड ने दी थी मात
  • फैंस को अभी भी परेशान कर रहे ये दो मैच
दुबई:

यूएई में जारी टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) के शुरुआती दोनों मुकाबलों के खराब प्रदर्शन की मार टीम इंडिया अभी तक झेल रही है. और आगे भी हार मिले या जीत, इस प्रदर्शन की चर्चा होगी. बहरहाल, अब भारतीय टीम के साथ जुड़े पहले किसी शख्स ने इस प्रदर्शन को लेकर मुंह खोला है. और बॉलिंग कोच और पूर्व भारतीय सीमर भरत अरुण ने कहा है कि विश्व कप में टॉस बहुत ही अहम भूमिका निभा रहा है. लक्ष्य का पीछा करने वाली टीम को गैरजरूरी फायदा मिल रहा है क्योंकि दूसरी पाली में गीली गेंद के साथ गेंदबाजी करना बहुत ही मुश्किल काम है. 

बॉलिंग कोच बोले कि हमारी टीम बहुत अच्छी टीम  है. हमने टूर्नामेंट की शुरुआत बतौर सबसे प्रबल दावेदार के रूप में की थी, लेकिन यह दुर्भाग्यपूर्ण रहा कि हम दोनों शुरुआती मुकाबले हार गए और इस बात ने हमें बहुत ही मुश्किल हालात में डाल दिया. हम क्वालीफायी करने की उम्मीद कर रहे हैं. और टूर्नामेंट में बेहतर करने के लिए हम अफगानिस्तान का समर्थन कर रहे हैं. 

यह भी पढ़ें: ICC ने किया ऐलान- ये आठ टीमें T20 वर्ल्ड कप 2022 में करेंगी सीधे प्रवेश


अरुण वर्चुअल प्रेस कॉन्फ्रेंस में बोले कि खेल कुल मिलाकर उतार-चढ़ाव की बात है और आपको लगातार आगे बढ़ना होता है. यहां बेहतर करने की जिम्मेदारी टीम पर ही थी. मैं इन हारों के लिए कोई बहाना नहीं बना रहा हूं, लेकिन मैं सोचता हूं कि किसी भी मैच में टॉस बहुत ही अहम भूमिका निभाता है.  उन्होंने कहा कि विश्व कप में टॉस जीतने वाली टीम को गैरजरूरी फायदा मिल रहा है. पहली और दूसरी पाली में बल्लेबाजी करने के बीच बहुत ज्यादा अंतर होता है. और इस सबसे छोटे फॉर्मेट में ऐसा हीं होना चाहिए. 

यह भी पढ़ें: नेहरा का सुझाव, रोहित, राहुल, पंत नहीं यह खिलाड़ी बनें टीम इंडिया का कप्तान

क्या युजवेंद्र चहल की कमी खली के सवाल पर अरुण ने कहा कि यह चयनकर्ताओं को देखना है. हम केवल उसी टीम के साथ खेल सकते हैं, जो हमें दी गयी है. और इस बारे में मैं ज्यादा बात नहीं करूंगा. क्या जारी वर्ल्ड कप के लिए क्या आईपीएल एकदम सही अभ्यास था पर अरुण ने कहा कि निश्चित रूप से छह महीने लगातार खेलना एक बड़ी चुनौती है. पिछले आईपीएल के बाद छोटी अवधि के ब्रेक के बाद वास्तव में खिलाड़ी अपने घर नहीं गए हैं. वे पिछले छह महीने से बायो-बबल में थे और यह काफी मुश्किल बात है. आईपीएल और वर्ल्ड कप के बीच में अगर छोटा ब्रेक मिलता, तो यह खिलाड़ियों के लिए काफी अच्छा रहता. 

NZ vs AFG: क्‍या हैं तीन अहम बातें जिनसे अफगानिस्‍तान को मिल सकती है जीत?

. ​

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com