T20 WC: नामीबिया गेंदबाज के लिए ऐसा कर बाबर आजम ने जीता दिल, ICC ने कहा- 'स्पिरिट ऑफ क्रिकेट'- Video

T20 WC: पाकिस्तान और नामीबिया (Pakistan vs Namibia) के बीच मैच के दौरान कुछ ऐसा हुआ है जिसकी तारीफ आईसीसी भी कर रहा है. दरअसल नीमीबिया के खिलाफ मैच में पाकिस्तान  के कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है.

T20 WC: नामीबिया गेंदबाज के लिए ऐसा कर बाबर आजम ने जीता दिल, ICC ने कहा- 'स्पिरिट ऑफ क्रिकेट'- Video

बाबार आजम ने जीता दिल

खास बातें

  • बाबर आजम ने जीता दिल
  • आईसीसी ने शेयर किया वीडियो
  • नामीबिया के खिलाफ बाबर ने जमाया अर्धशतक

T20 WC: पाकिस्तान और नामीबिया (Pakistan vs Namibia) के बीच मैच के दौरान कुछ ऐसा हुआ है जिसकी तारीफ आईसीसी भी कर रहा है. दरअसल नीमीबिया के खिलाफ मैच में पाकिस्तान  के कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है. हमेशा की तरह बाबर और मोहम्मद रिजवान ने जबरदस्त बल्लेबाजी की है. दोनों ने मिलकर पाकिस्तान को जबरदस्त शुरूआत दी. दोनों जब क्रीज पर बल्लेबाजी कर रहे थे तो कुछ ऐसा हुआ जिसका वीडियो आईसीसी ने शेयर किया है. दरअसल नामीबिया गेंदबाज जैन फ्राइलिंक (Jan Frylinck) गेंदबाजी करने के दौरान क्रीज पर ही गिर गए और दर्द से कराहने लगे. ऐसे में नॉन स्ट्राइक पर खड़े बाबर ने जैसे ही गेंदबाज को दर्द से कराहते देखा वैसे ही वो उनके पास जाकर उनका हाल-चाल पूछने लगे.

T20 WC: भारतीय टीम के परफॉर्मेंस को देखकर शोएब अख्तर ने माना, 'यह टीम अब दो गुटों में बंट गई, देखें Video

सबसे पहले बाबर ही गेंदबाज के पास गए. इसके बाद अंपायर और बाकी दूसरे खिलाड़ी गेंदबाज के पास जाकर उनकी तबीयत को लेकर बात की. आईसीसी ने वीडियो शेयर कर कैप्शन में  'स्पिरिट ऑफ क्रिकेट' लिखा. इस वीडियो पर फैन्स लगातार कमेंट कर रहे हैं.


IND vs AFG: भारत के खिलाफ मैच से पहले राशिद खान ने की अपने देशवासियों से खास अपील, देखें Video

बता दें कि मैच में बाबर ने 39 गेंद पर अपना अर्धशतक पूरा किया था. बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान एक कैलेंडर ईयर में टी-20 इंटरनेशनल में 1000 रन या उससे ज्यादा रनों की पार्टनरशिप करने वाली दुनिया की पहली जोड़ी बन गई है. साल 2021 में दोनों ने मिलकर 5 बार 100 से ज्यादा रनों की पार्टनरशिप करने का रिकॉर्ड भी बनाया हुआ है. जिसमें से 3 बार दोनों ने 150 प्लस का पार्टनरशिप करने का कमाल किया है.

बाबर कप्तान के तौर पर टी-20 इंटरनेशनलमें सबसे ज्यादा बार 50 या उससे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं. ऐसा कर उन्होंने विराट कोहली को पछाड़ दिया है. टी-20 इंटरनेशनल में कोहली ने 13 बार यह कमाल किया है. बता दें कि भारत के खिलाफ मैच में दोनों पाकिस्तानी ओपनर ने कमाल की बल्लेबाजी की थी और  अंत तक आउट नहीं हुए थे. भारत को पाकिस्तान के खिलाफ 10 विकेट से हार का सामना करना पड़ा था.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO:  ​T20 वर्ल्ड कपः क्या कह गए कोहली जिससे मच गया बवाल?