T20 World Cup: "वह विश्व कप में..." कुमार संगाकारा ने संजू सैमसन को लेकर किया बड़ा दावा

Kumar Sangakkara on Sanju Samson:श्रीलंका के पूर्व क्रिकेटर कुमार संगाकारा (Kumar Sangakkara) का मानना ​​है कि अगर संजू सैमसन (Sanju Samson) भारत के पहली पसंद के विकेटकीपर बनने की दौड़ जीत जाते हैं तो वह आईसीसी पुरुष टी20 विश्व कप (ICC T20 World Cup 2024) में शानदार प्रदर्शन कर सकते हैं.

T20 World Cup:

Kumar Sangakkara: कुमार संगाकार ने संजू सैमसन को लेकर दिया बड़ा दावा

Kumar Sangakkara Big Statement on Sanju Samson: श्रीलंका के पूर्व क्रिकेटर कुमार संगाकारा (Kumar Sangakkara) का मानना ​​है कि अगर संजू सैमसन (Sanju Samson) भारत के पहली पसंद के विकेटकीपर बनने की दौड़ जीत जाते हैं तो वह आईसीसी पुरुष टी20 विश्व कप (ICC T20 World Cup 2024) में शानदार प्रदर्शन कर सकते हैं. संजू सैमसन मौजूदा आईपीएल 2024 में शानदार फॉर्म में नजर आ रहे हैं. उन्होंने 11 मैचों में 471 रन बनाए हैं. इस दौरान उन्होंने विकेट के पीछे 7 शिकार भी किए हैं. संजू सैमसन की अगुवाई में राजस्थान रॉयल्स ने मौजूदा सीजन में 11 मैच खेले हैं और टीम को आठ में जीत मिली है. टीम प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई करने की दौड़ में आगे है.

भारत ने अमेरिका और वेस्टइंडीज में होने वाले टी20 विश्व कप के लिए जिस 15 सदस्यीय टीम का ऐलान किया है, उसमें संजू सैमसन और ऋषभ पंत को बतौर विकेटकीपर जगह दी गई है. ऐसे में संजू सैमसन टीम में जगह बनाने के लिए ऋषभ पंत से प्रतिस्पर्धा करते हुए दिखाई देंगे. संगाकारा ने आईसीसी से कहा,"वह एक विशेष खिलाड़ी है और जब वह तरोताजा और केंद्रित होता है तो ऐसा कुछ नहीं होता जो वह नहीं कर सकता."


संगाकारा ने संजू सैमसन के लिए आगे कहा,"वह एक विनम्र, ज़मीन से जुड़े व्यक्ति हैं...सोशल मीडिया पर ज्यादा सक्रिय नहीं हैं. वह बहुत अधिक प्राइवेसी पसंद करते हैं और ग्रुप के बाकी लोगों की परवाह करते हैं." संगाकारा ने संजू सैमसन को लेकर आगे कहा,"प्रतिभा और कौशल के अलावा ये महान गुण हैं. मुझे लगता है कि वह विश्व कप में जाने वाले ग्रुप में असाधारण होंगे."

भले ही सैमसन हाल ही में आईपीएल में सर्वश्रेष्ठ कीपर-बल्लेबाजों में से एक रहे हैं, लेकिन 29 वर्षीय ने 2015 में जिम्बाब्वे के खिलाफ डेब्यू के बाद से भारत के लिए केवल 25 टी20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबले खेले हैं और उन्हें 2022 टी20 विश्व कप में भारतीय टीम में जगह नहीं मिली थी. हालांकि, संगाकारा का मानना ​​​​है कि सैमसन पहले की तुलना में अब अधिक परिपक्व खिलाड़ी हैं और एक नई मानसिक रणनीति उन्हें अपनी क्षमताओं के अनुसार सर्वश्रेष्ठ खेलने में सक्षम बना रही है.

कुमार संगाकारा ने सैमसन को लेकर आगे कहा,"यहां खेल के कुछ ऐसे चरण हैं जहां पर उसकी एकाग्रता थोड़ी कम होती दिख रही है, जैसा कि हमने पिछले सीज़न से देखा है." संगाकारा ने आगे कहा,"उन्होंने हर समय प्रशिक्षण लेने और मानसिक और शारीरिक रूप से थके रहने के बजाय आराम और रिकवरी के महत्व के बारे में अपनी मानसिकता बदल दी है. बाकी उनकी असाधारण क्षमता है."

यह भी पढ़ें: कभी धोनी को कप्तानी से हटाया, अब केएल राहुल पर सबके सामने भड़के ....जानिए कौन हैं लखनऊ सुपर जायंट्स के मालिक संजीव गोयनका

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

यह भी पढ़ें: विरोधी टीमों में मचेगा हाहाकार, कुछ ऐसी दिख सकती है कप्तान रोहित के सपनों वाली भारतीय प्लेइंग 11