T20 World Cup: इंग्लैंड ने किया टी20 विश्व कप के लिए 15 सदस्यीय टीम का ऐलान, इस दिग्गज की हुयी छुट्टी

T20 World Cup 2022: वीरवार को ही ऑस्ट्रेलिया के टीम घोषित करने के बाद अब यह सिलसिला धीरे-धीरे आगे बढ़ रहा है.

T20 World Cup: इंग्लैंड ने किया टी20 विश्व कप के लिए 15 सदस्यीय टीम का ऐलान, इस दिग्गज की हुयी छुट्टी

T20 World Cup 2022: जोस बटलर विश्व कप में इंग्लैंड की कमान संभालेंगे

नई दिल्ली:

ऑस्ट्रेलिया के वीरवार को टीम घोषित करने के बाद अब साल के आखिर में होने वाले टी20 विश्व कप (T20 World Cup) के लिए बाकी देशों ने भी इस दिशा में आगे बढ़ना शुरू कर दिया है. इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ECB) ने प्रतियोगिता के लिए अपनी 15 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया है. मार्क वुड और क्रिस वोक्स अपनी-अपनी चोटों से उबर गए हैं और दोनों को ही विश्व कप टीम में जगह दी गयी है. विकेटकीपर जोस बटलर टीम की कप्तानी करेंगे. विश्व कप टीम में कुछ की वापसी हुई है, तो दिग्गज बल्लेबाज को बाहर का रास्ता दिखा दिया गया है. बाकी इंग्लैंड टीम वैसी ही है, जिसकी उम्मीद की जा रही थी. 

SPECIAL STORY:एक भी प्रथम श्रेणी मैच नहीं खेला, लेकिन इस यूएसपी ने दिला दी टीम डेविड को ऑस्ट्रेलिया विश्व कप टीम में जगह

इस बड़े बदलाव के तहत इंग्लिश ओपनर  जेसन रॉय को टीम से ड्रॉप कर दिया गया है. हालिया समय में जेसन रॉय का बल्ला एकदम खामोश सा रहा और मैनेजमेंट उनके बल्ले से रन देखने के लिए तरस गया था. यही वजह रही कि जेसन रॉय को टीम में जगह नहीं दी गयी. ईसीबी की जारी आधिकारिक रीलीज में कहा गया है कि वोक्स और वुड आखिरी बार विंडीज के खिलाफ टेस्ट दौरे में इंग्लैंड के लिए खेले थे. चलिए आप इंग्लैंड की विश्व कप टीम पर नजर दौड़ा लें:  


1. जोस बटलर (कप्तान)  2. मोईन अली 3. जॉनी बैर्यस्टो 4. हैरी ब्रूक 5. सैम कुरैन 6. क्रिस जॉर्डन 7. लियाम लिविंगस्टोन 8. ड्वेन मलान 9. आदिल राशिद 10. फिल साल्ट 11. बेन स्टोक्स 12. रीस टॉप्ले 13. डेविड विलले 14. क्रिस वोक्स 15. मार्क वुड

बता दें कि विश्व कप में इंग्लैंड अपना पहला मुकाबला अक्टूबर 22 को अफगानिस्तान के खिलाफ पर्थ में खेलेगा, तो अक्टूबर 28 को उसकी ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड से उसकी भिड़ंत नवंबर 1 को होगी. टूर्नामेंट का फाइनल नवंबर 13  को मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में खेला जाएगा. 

यह भी पढ़ें: 

हांगकांग के आयुष शुक्ला का शिकार बने रोहित शर्मा, 19 वर्षीय गेंदबाज को नहीं पढ़ पाए भारतीय कप्तान

अफगानिस्तान ने बांग्लादेश को हराकर सुपर 4 के लिए किया क्वालीफाई, देखिए ड्रेसिंग रूम में जश्न का Video 

रवींद्र जडेजा का नाम लेकर मयंती लैंगर ने लिए संजय मांजरेकर के मजे, पूर्व क्रिकेटर का देखने लायक रिएक्शन-Video 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


Asia Cup 2022 की सबसे बड़ी कवरेज देखिए सिर्फ NDTV Sports Hindi पर, VIDEO देखने के लिए हमारा चैनल सब्सक्राइब करें