T20 World Cup: फ्री में देखना चाहते हैं विश्व कप के मैच, बस करना होगा ये काम

T20 World Cup 2024: डिज़्नी-हॉटस्टार ने ऐलान किया है कि इस बार फैंस डिज़्नी+ हॉटस्टार मोबाइल ऐप पर आईसीसी पुरुष टी20 विश्व कप 2024 के सभी मुकाबले फ्री में देख पाएंगे.

T20 World Cup: फ्री में देखना चाहते हैं विश्व कप के मैच, बस करना होगा ये काम

T20 World Cup 2024: फ्री में देखना चाहते हैं विश्व कप के मैच, बस करना होगा ये काम

अमेरिका और वेस्टइंडीज में होने वाले आईसीसी टी20 विश्व कप की शुरुआत 2 जून से होनी है और उससे पहले डिज़्नी-हॉटस्टार ने फैंस को बड़ा तोहफा दिया है. डिज़्नी-हॉटस्टार ने ऐलान किया है कि इस बार फैंस डिज़्नी+ हॉटस्टार ऐप पर आईसीसी पुरुष टी20 विश्व कप 2024 के सभी मुकाबले फ्री में देख पाएंगे. डिज़्नी+ हॉटस्टार का यह कदम विभिन्न दर्शकों के लिए खेल को और अधिक सुलभ बनाने की दिशा में स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म की निरंतर प्रतिबद्धता को रेखांकित करता है. डिज़्नी+ हॉटस्टार ने इससे पहले एशिया कप 2023, आईसीसी पुरुष क्रिकेट विश्व कप 2023 और प्रो कबड्डी लीग एस10 को फैंस के लिए मोबाइल पर फ्री स्ट्रीम किया था और उसकी सफलता को देखते हुए उन्होंने यह फैसला लिया है.

इस पर टिप्पणी करते हुए डिज़नी + हॉटस्टार इंडिया के प्रमुख साजिथ शिवानंदन ने कहा,"मोबाइल पर आईसीसी पुरुष टी20 विश्व कप 2024 को मुफ्त में पेश करके, हमारा लक्ष्य क्रिकेट के खेल को और अधिक सुलभ बनाना, देश भर में व्यापक दर्शकों तक पहुंचना और यह सुनिश्चित करना है कि कोई भी खेल गतिविधि छूटे नही. लोगों को एक साथ लाने में क्रिकेट से बेहतर कोई खेल उत्प्रेरक का काम नहीं करता. पिछले साल के एशिया कप और आईसीसी पुरुष क्रिकेट विश्व कप, जहां हमने दोनों टूर्नामेंटों को मोबाइल पर मुफ्त में पेश किया था, ने हमें नए दर्शकों की सेवा करने की अनुमति दी, जिससे हमें दर्शकों की संख्या में उल्लेखनीय रूप से विस्तार करने में मदद मिली.


आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2023 के मुकाबले डिज़नी + हॉटस्टार ऐप पर मोबाइल पर फ्री में स्ट्रीम किए गए थे और इस दौरान व्यूवरशिप के सभी रिकॉर्ड ध्वस्त हुए और पिछली बार की तुलना में इस बार पांच गुना अधिक फैंस ने इसे देखा था. जबकि टीम इंडिया और टीम ऑस्ट्रेलिया के बीच फाइनल को करीब 5.9 करोड़ लोगों के देखा था.

विश्व कप 2023 के लिए, ICC के सहयोग से डिज्नी + हॉटस्टार ने मैक्सव्यू पेश किया, जो यूजर्स को वर्टिकल मोड में चलते-फिरते मैचों को स्ट्रीम करने का विकल्प देता था. आगामी आईसीसी पुरुष टी20 विश्व कप में एक बार फिर डिज़नी + हॉटस्टार क्रिकेट देखने के अनुभव को बेहतर बनाने के लिए कई सुविधाएं देने की तैयारी में है.

यह भी पढ़ें : IPL 2024: "हारते हैं तो आपके फ़ैसलों पर..." लखनऊ की शर्मनाक हार के बाद केएल राहुल ने दिया बड़ा बयान

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

यह भी पढ़ें : IPL 2024: रोहित शर्मा, जसप्रीत बुमराह, सूर्यकुमार यादव ने उठाए हार्दिक पांड्या की कप्तानी पर सवाल? रिपोर्ट में हुआ बड़ा दावा